मध्य प्रदेश

कार्यपालक निदेशक ने एम्स भोपाल में नई सुविधाओं का किया शुभारम्भ

भोपाल
एम्स भोपाल को कई नई सुविधाओं और सेवाओं के उद्घाटन की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है जो संस्थान द्वारा दी जाने वाली रोगी देखभाल और चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए निर्धारित हैं । एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक, प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह ने 05/08/2023 को एम्स भोपाल परिसर में इन सुविधाओं का उद्घाटन किया ।

नव सुविधाओं में शामिल हैं
1. पुलिस चौकी भवन: एम्स भोपाल ने कानून प्रवर्तन और चिकित्सा कर्मियों के बीच समन्वय बढ़ाने और समय पर और सटीक कानूनी प्रक्रियाओं को सुनिश्चित करने के लिए एक समर्पित पुलिस चौकी भवन की स्थापना की है।
2. ट्रॉमा और आपातकालीन क्षेत्र में STAT लैब: त्वरित और सटीक निदान की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर प्रतिक्रिया करते हुए, एम्स भोपाल ने ट्रॉमा और आपातकालीन विभाग के भीतर एक अत्याधुनिक STAT लैब शुरू की है ।
3. पुनर्निर्मित प्राइवेट वार्ड और फोटो गैलरी: रोगी को अनुकूल उपचार वातावरण प्रदान करने के चल रहे प्रयासों के तहत, एम्स भोपाल ने निजी वार्ड क्षेत्र का नवीनीकरण किया है । इसके अतिरिक्त, प्राइवेट वार्ड क्षेत्र के भीतर एक नई फोटो गैलरी विकसित की गई है, जो स्वास्थ्य देखभाल में उत्कृष्टता को प्रदर्शित करती है ।
4. ऑन्कोलॉजी डे केयर सेंटर: एम्स भोपाल को ऑन्कोलॉजी डे केयर सेंटर शुरू करने में अपार हर्ष है, जो मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रेडिएशन ऑन्कोलॉजी उपचार से गुजर रहे मरीजों की सेवा करेगा । यह विशेष केंद्र कैंसर रोगियों को उनकी उपचार यात्रा के दौरान व्यापक देखभाल और सहायता प्रदान करने के लिए सुसज्जित है ।

एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह ने नई उद्घाटन सुविधाओं के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "ये सुविधाएं हमारे मरीजों को शीर्ष स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए एम्स भोपाल की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती करती हैं । प्रत्येक सुविधा को विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सोच-समझकर डिजाइन किया गया है जो कि हमारे रोगियों के समग्र कल्याण में योगदान करेंगी ।"

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button