मध्य प्रदेश

अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए विश्वनाथ सिंह कांग्रेश पार्टी से ठोकी ताल

अनूपपुर
 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वनाथ सिंह अपने राजनैतिक जीवन में कांग्रेस की कमान संभाल कर लंबे समय से कांग्रेश की राजनीति कर रहे हैं! विश्वनाथ सिंह होनहार एवं मिलनसार योग एवं जुझारू व कर्मठ व्यक्ति के धनी है! विश्वनाथ सिंह सरपंच के पद पर रहते हुए जन-जन के बीच विकास पर हमेशा तत्पर रहे हैं !एवं जिला पंचायत के सदस्य के रूप में भी इन्होंने उस पद का दायित्व संभाला है! जिला पंचायत के सदस्य रहते हुए इन्होंने पंचायत नहीं बल्कि पूरे जिले में इन्होंने काम किया है।

और जन-जन से मुलाकात कर अपने विकास को गति दी है! विश्वनाथ सिंह पूर्व में अनूपपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट से इन्होंने चुनाव लड़ा है! एक बार फिर जन-जन की सेवा के अवसर के साथ विश्वनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी से टिकट की दावेदारी करते हुए अनूपपुर विधानसभा के लिए ताल ठोका है? विश्वनाथ सिंह 24 घंटा राजनीति मैं ही सकरी नजर आते हैं! विश्वनाथ सिंह समर्थक भी नजर आ रहे हैं ! कहा जाता है कि विश्वनाथ सिंह को अगर कांग्रेस एक बार फिर टिकट देती है तो विश्वनाथ सिंह अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के विजेता हो सकते हैं? क्योंकि विश्वनाथ सिंह एक लंबे समय से राजनीतिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाए हुए हैं.

इसका एक बड़ा फायदा कांग्रेस के खेमे में हो सकता है! क्योंकि लंबी राजनीति और एक बड़े पत्थर की तरह क्षेत्र में जमे नजर आते हैं!विश्वनाथ सिंह कोई नया चेहरा नहीं है ? कांग्रेस के लिए यह एक बार अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं ! इन्हें बखूबी क्षेत्र का ज्ञान है! क्षेत्र की मतदाताओं को भी भली-भांति पहचानते हैं ! जन जन भी इनके इनसे परिचित हैं अगर कांग्रेस इन्हें फिर एक बार  टिकट देती है तो ऐसा माना जा रहा है कि अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से विजेता विश्वनाथ सिंह हो सकते हैं? वहीं उपचुनाव पर भी विश्वनाथ सिंह ने अपने दमखम लगा कर सत्ता शासन के साथ अपने प्रतिद्वंदी से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी होकर जमकर टक्कर दी वही सत्ता सरकार ने भी पूरी जोर लगा कर सत्ता शासन का उपयोग कर विश्वनाथ को हराने के लिए जीतोड़ प्रयास किया।  
 
विश्वनाथ सिंह पूरे दमखम के साथ कांग्रेस पार्टी के साथ आज भी डटे हुए हैं! कहा जाता है कि अपनी पार्टी को छोड़ छोड़ कर  सत्ता की चाह में अन्य कई पार्टियों में सम्मिलित हो गए ! मगर विश्वनाथ सिंह कांग्रेस समर्थक माने जाते हैं ! कांग्रेस के प्रति हमेशा वफादार रहे हैं ! इसके पूर्व भी कांग्रेस के साथ खड़े रहे हैं! कई कांग्रेसी नेता कहीं बहुजन पार्टी का दामन थाम लिया था पर वहां भी रास नहीं आया,,,,,,,,,? चले आए और कईयों ने भाजपा में चले गए ऐसे कई नेता अपने सत्ता पाने के चाह में अपनी पार्टी ही बदल ली ,,,,,,,  पर आज भी माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में कोई बहुजन पार्टी से आकर कांग्रेस का दामन थामा है ?तो कोई अन्य स्थान से आकर कांग्रेस पार्टी का दावेदार बता रहा है !मगर विश्वनाथ सिंह आज भी कांग्रेस के साथ खड़े हैं।

और कल भी उन्होंने कांग्रेस के साथ हाथ से हाथ जोड़कर जन जन के बीच खड़े रहे पार्टी असली कद्दावर नेताओं को टिकट देती है ऐसी अटकले लगाई जा रहे हैं जी  पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सकती है ? ऐसी चर्चा आम जनों में सुनाई दे रही है पार्टी आलाकमान को यह बात सोचना होगा कि कद्दावर नेता क्षेत्र का कौन है और किसे टिकट देनी चाहिए।

क्या कहते हैं ब्लॉक करते हैं

अगर विश्वनाथ सिंह को अनूपपुर विधानसभा का प्रत्याशी नहीं बनाया गया तो कांग्रेश कार्यकर्ताओं में खामोशी व्याप्त होगा साथी इससे यह सिद्ध होगा जो व्यक्ति कई वर्षों से लगातार कांग्रेस पार्टी में रहकर कांग्रेश पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है और हमेशा कांग्रेसी का सम्मान किया है इस को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में एक उत्साह पैदा होगा की जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति को अनूपपुर आगामी विधानसभा का प्रत्याशी बनाया जाए ताकि अनूपपुर में कांग्रेस का परचम लेहरा सके

वेदक पटेल कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अनूपपुर

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button