छत्तीसगढ़

CG : दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए भाजपा नेताओं नें सौंपा ज्ञापन, कार्रवाई न होने पर करेंगे आंदोलन

कबीरधाम जिले में सोमवार को एसपी कार्यालय के बाहर एक दुष्कर्म पीड़िता ने आत्मदाह की कोशिश की थी। इसके बाद कबीरधाम पुलिस की काफी किरकिरी हुई। इस मामले में दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने भाजपा नेता सामने आए हैं। भाजपा नेताओं ने पांडातराई थाने में एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा है। 

भाजपा महामंत्री क्रांति गुप्ता ने बताया कि कबीरधाम जिले में एक महिला को न्याय के लिए पुलिस-प्रशासन के ढुलमुल रवैया का शिकार होना पड़ रहा। पीड़िता द्वारा लगातार पुलिस अधिकारियों से अपने ऊपर हुए अत्याचार, मारपीट के आरोपियों के खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई के लिए गुहार लगाई जा रही है, लेकिन कबीरधाम पुलिस ने अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की। पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए भाजपा नेताओं ने 24 घंटे के अंदर सहआरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

पांडातराई थाना क्षेत्र के मंझोली गांव निवासी आरोपी अबरार खान का पीड़िता के साथ प्रेम प्रसंग था। इस दौरान आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया और संबंध बनाए। साथ ही रायपुर के एक लॉज में लड़के के परिजनों ने उसकी पिटाई की। पुलिस ने आरोपी अबरार खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन मारपीट करने वाले उसके 6 अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। यह कार्रवाई नहीं होने से पीड़िता एसपी कार्यालय में पहुंची हुई थी। हालांकि पुलिस ने अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्देश रायपुर पुलिस के पास भेजा है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button