मध्य प्रदेश

नहीं जारी हो सका पदोन्नति आदेश, बिना ASP बने DSP हो रहे रिटायर

भोपाल
राज्य पुलिस सेवा के डीएसपी से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर हुई डीपीसी के बाद लेटलतीफी के चलते अब तक पदोन्नति आदेश गृह विभाग जारी नहीं कर सका है, नतीजे में एक-एक कर कई अफसर पदोन्नति के इंतजार में रिटायर होते जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को एक और अफसर अब रिटायर होने जा रहे हैं।

तीन महीने पहले हुई थी डीपीसी
इस साल अप्रैल में डीएसपी रैंक के अफसरों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाए जाने को लेकर डीपीसी हुई थी। इस डीपीसी में 32 डीएसपी रेंक के अफसरों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाए जाने का रास्ता साफ हो गया था। डीपीसी हुए तीन महीने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है, लेकिन अब तक इन अफसरों के पदोन्नति के आदेश गृह विभाग ने जारी नहीं किए हैं। इसके चलते एक अफसर पिछले महीने रिटायर हुए थे, जबकि दूसरे अफसर सोमवार यानी 31 जुलाई को रिटायर होने वाले हैं। इनमें से कई अफसर जो फील्ड में पदस्थ हैं, जबकि कुछ अफसर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ हैं।

देरी के चलते नहीं मिल सका पदोन्नति का लाभ
मई में डीएसपी गोविंद बिहारी रावत रिटायर हुए थे। जबकि सोमवार को डीएसपी बीपीएस परिहार रिटायर हो रहे हैं। परिहार अभी इंदौर के अन्नपूर्णा क्षेत्र के एसीपी हैं। रावत भोपाल ग्रामीण आईजी के यहां पर पदस्थ थे। इन दो अफसरों के रिटायर होने के चलते अब पदोन्नति का लाभ 30 अफसरों को ही मिल सकेगा। दरअसल ये सभी अफसर उपनिरीक्षक के पद से भर्ती हुए थे। जिन्हें पहले निरीक्षक के पद पर पदोन्नति मिली थी, इसके बाद इन्हें डीएसपी के पद पर पदोन्नति मिली। इनमें से अधिकांश अफसर वर्ष 2013 बैच के डीएसपी हैं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button