मध्य प्रदेश

जिले में रक्‍तदान महोत्‍सव में रक्‍तदान के प्रति अपार उत्‍साह- 9547 रक्‍तदानदाताओं ने रक्‍तदान करने के लिए करवाया पंजीयन

कलेक्‍टर ने रक्‍तदान महोत्‍सव में सभी से सक्रीय भागीदारी निभाने की अपील की
नीमच

जिले में आजादी के अमृत महोत्‍सव एवं नीमच जिले की 25वीं वर्षगाठ के अवसर पर कलेक्‍टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में आयोजित किए जा रहे रक्‍तदान महोत्‍सव के प्रति नागरिकों, रक्‍तदानदाताओं ने अपार उत्‍साह दिखाया है। रक्‍तदान करने के लिए अबतक 9547 रक्‍तदान दाताओं ने रक्‍तदान करने के लिए अपना पंजीयन करवाकर रक्‍तदान करने की सहमति प्रदान की है। उपखण्‍ड नीमच में 5239, मनासा उपखण्‍ड में 2247 एवं जावद उपखण्‍ड में 2061 रक्‍तदान दाताओं ने अपना पंजीयन करवाया है। पंजीयन का कार्य निरंतर जारी है। यह जानकारी कलेक्‍टर दिनेश जैन की अध्‍यक्षता में शनिवार को उपखण्‍ड मनासा में रक्‍तदान महोत्‍सव के तहत स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, विभिन्‍न समाजों के प्रतिनिधियों की रक्‍तदान महोत्‍सव में अधिकाधिक भागीदारी के संबंध में आयोजित बैठक में दी गई है।

बैठक में एसडीएम पवन बारिया, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमती किरण आंजना, राजकुमार हलदर, डॉ.राजेश पाटीदार, तहसीलदार बीके मकवाना, सीएमओ केएल सूर्यवंशी सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में नारायण सेवा संस्‍थान व्‍दारा मनासा में 12 अगस्‍त को रक्‍तदान शिविर में रक्‍तदान करने वाले रक्‍तदान दाताओं के लिए स्‍वल्‍पाहार एवं लायंस क्‍लब की ओर से काफी की व्‍यवस्‍था करने की सहमति दी गई। बैठक में मनासा क्षेत्र की स्‍वंयसेवी संस्‍थाओं प्रतिनिधियों और समाज के प्रतिनिधियों ने विश्‍वास दिलया कि मनासा क्षेत्र से 12 अगस्‍त को रक्‍तदान महाअभियान के तहत आयोजित शिविर में एक दिन में ही 5500 यूनिट रक्‍तदान का लक्ष्‍य प्राप्‍त कर लिया जावेगा।

बैठक में कलेक्‍टर ने कहा कि सभी धर्मो में दान पुण्‍य की परम्‍परा है। सावन में दान पुण्‍य का अलग ही महत्‍व है। ऐसे में रक्‍तदान अभियान लोगों का जीवन बचाने का अभियान है। उन्‍होने कहा कि सभी रक्‍तदान करें, नये मतदाता भी रक्‍तदान के लिए आगे आए। जो रक्‍तदान नहीं करते है वे रक्‍तदान अभियान में अन्‍य कार्यो में सहयोग करें। अन्‍य लोगों को रक्‍तदान रक्‍तदान के लिए प्रेरित कर रक्‍तदान करवाये। कलेक्‍टर ने कहा कि रक्‍तदान करने वाले रक्‍तदाताओं की डायरेक्‍ट्री भी प्रकाशित की जायेगी। इस मौके पर एसडीएम पवन बारिया, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमती किरण आंजना, व सत्‍येन्‍द्र राठौर ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए रक्‍तदान महोत्‍सव में भागीदारी निभाने का आव्‍हान किया।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button