मध्य प्रदेश

किसान के समाने आया बाघ, पेड़ पर चढ़कर बचाई जान, वन विभाग रख रहा नजर

 कटनी
 कटनी जिले में खेत से लौट रहे किसान के समाने बाघ आ गया। खुद की जान खतरे में देख किसान जैसे-तैसे पेड़ पर चढ़ गया और ग्रामीणों को आवाज देकर बाघ होने की जानकारी देने लगा। बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों के शोरगुल से बाघ जंगल की तरफ भाग गया तब जाकर किसान ने राहत की सांस ली।

बरही वन परिक्षेत्र के कुठिया महगवां निवासी किसान बलिराम काछी अपने खेत से घर लौट रहा था, तभी कुछ दूर चलते ही उसके सामने बाघ आ गया। बाघ को देख घबराया बलिराम अपनी जान बचाने के लिए वह पेड़ पर चढ़ गया और ग्रामीणों को पेड़ से ही आवाज लगाते हुए बाघ होने की जानकारी देने लगा। बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों का शोरगुल सुन आखिरकार बाघ जंगल की ओर चला गया। वहीं, गांव के आस पास बाघ का मूवमेंट होने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग तक पहुंचाई।

जिसके बाद बरही रेंजर डॉ गौरव सक्सेना, डिप्टी रेंजर रामयश मिश्रा, बीट गार्ड चंचल पांडे सहित अन्य वन विभाग की टीम घटनास्थल पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा की। जिसके बाद वन अमले ने ग्रामीणों को वन क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने की समझाइश दी गई ताकि कोई जनहानि न हो सके। वही 24 घंटे के लिए टीम बाघ के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button