advertisement
छत्तीसगढ़सूरजपुर जिला

CG – चोरी के शक में आदिवासी युवक को JCB से बांधा, चप्पल में थूक लगाकर रात भर पीटा

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी वाहन को देखने गए एक आदिवासी युवक को ठेकेदार के गुर्गों ने चोरी का आरोप लगा जेसीबी में बांधकर रातभर पीटा। युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें युवक ने बताया है कि चप्पल पर थूक-थूककर ठेकेदार के गुर्गों ने पूरी रात उसकी पिटाई की गई। घटना से प्रतापपुर क्षेत्र में तनाव का माहौल निर्मित है। मामले की भाजपा-कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों और सर्व आदिवासी समाज ने कड़ी निंदा की है।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम सरहरी निवासी कलिंदर राम पिता कछरिया गोंड़ (35) सोमवार को घर से 4000 रुपए लेकर धान का बीज खरीदने गया था। शाम को वह घूमते-घूमते ग्राम मायापुर पहुंच गया, जहां पर प्रतापपुर से चंदौरा तक सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन और अन्य बड़े-बड़े उपकरण और वाहन खड़े थे। वह उत्सुकता से सड़क किनारे खड़े वाहनों को देखने लगा। आरोप है कि ठेकेदार के गुर्गों ने मशीन देख रहे आदिवासी युवक को पूरी रात भर बंधक बनाकर जमकर मारपीट की और गाड़ी में बांधकर रखा गया। मामले की जानकारी सुबह उसके घरवालों को मिली तो उसे किसी तरह छुड़ाकर लाया गया।

आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद में पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र के लोग ठेकेदार के गुर्गों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। आदिवासी युवक के साथ मारपीट का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं भाजपा से लेकर कांग्रेस के नेता सहित अन्य समाज के नेताओं ने मामले की निंदा की है। इस मामले में पूर्ण रूप से जांच करते हुए आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। घटना को लेकर युवक के परिजन सहमे हुए हैं। ठेकेदार के गुर्गों ने उन्हें धमकी दी है कि अगर किसी को बताया तो जान से पूरे परिवार सहित मरवा देंगे।

पुलिस बोली पीड़ित को मिलेगा न्याय
आदिवासी युवक की पिटाई के मामले में प्रतापपुर थाना प्रभारी किशोर केरकेट्टा ने कहा कि शाम तक मामले की शिकायत नहीं पहुंची है। वीडियो संज्ञान में आया है। मामला काफी गंभीर है। पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। उच्चाधिकारियों से चर्चा कर मामले में जांच की जाएगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button