advertisement
मध्य प्रदेश

महाकाल मंदिर मार्ग पर खुलेआम मांस बेचा तो बंद सील होंगी दुकान

उज्जैन
महाकाल मंदिर की ओर जाने वाले प्रमुख मार्ग तोपखाना में खुलेआम मांसाहार का विक्रय चल रहा है। शनिवार को नगर निगम की टीम ने इस पर अंकुश लगाने का प्रयास किया तो व्यवसायी विवाद पर उतर आए। इस दौरान कुछ पार्षद और दुकानदारों ने निगम की टीम का विरोध कर कार्रवाई को रोक दिया। इस दौरान काफी गहमा गहमी का माहौल बन गया। निगम की टीम ने मांसाहार की दुकान चलाने वालों को 24 घंटे का समय दिया है।

निगम के अधिकारियो ने बताया कि सावन माह का समय चल रहा है। रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर जाने का प्रमुख मार्ग होने के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु तोपखाना होते हुए महाकाल मंदिर पहुंचते है। खुले में लटका मटन-चिकन देखकर भक्तों की भावना आहत होती है। निगम की टीम ने सभी दुकानदारों को चार दिन पहले अपनी अपनी दुकानों पर मांस को बाहर दिखने पर रोक लगाने के लिए कहा था। साथ ही सभी को हिदायत भी दी थी कि कोई भी दुकानदार नॉनवेज दुकानों को खुलेआम नहीं चलाएगा। इसके बाद भी कई दुकानदार चिकन मटन को बाहर की और खुले में रख रहे थे।

शनिवार को नगर निगम की टीम तोपखाना क्षेत्र में मांसाहार की दुकानों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची। टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। निगम की टीम की कार्रवाई रोकने के लिए पार्षद इमरान और फिरोज पठान सहित कई दुकानदार सामने आ गए और विरोध किया। दुकानदारों का विरोध देखते हुए निगम की टीम ने सभी दुकानदारों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है। निगम की टीम ने कहा कि दुकान को कपड़े से कवर कर मांस को बाहर नहीं रखें। अगर रखा तो कार्रवाई होगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button