प्रदेश

UP – सोशल मीडिया बना काल: रील बनाते समय पैर फिसला, तालाब में डूबकर युवक की मौत

सिद्धार्थनगर जिले में इटवा थाना क्षेत्र की नगर पंचायत इटवा के वार्ड नंबर 12 में शुक्रवार को तालाब में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त युवक तालाब के किनारे खड़ा होकर रील बना रहा था, तभी पैर फिसल जाने से वह तालाब में गिरा और डूबकर उसकी जान चली गई। पुलिस ने परिजनों के आग्रह पर शव का पंचनामा करके सुपुर्द किया। वहीं, मौत के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। इटवा कस्बे के डिहवा निवासी सादिक (18) पुत्र जमाल अहमद अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव के ही तालाब के पास मोबाइल से वीडियो बनाने गया था। बताया जा रहा है कि तालाब के किनारे पर आगे पीछे होकर पोज देने उसका पैर फिसला गया और वह तालाब में गिर गया। उसे डूबता देख उसके साथ आए सभी साथी घबरा गये और भागकर गांव में जाकर सादिक की डूबने की जानकारी दी।

यह सुनकर गांव वाले घटना स्थल की तरफ दौड़े। कुछ देर में वहां भारीभीड़ एकत्रित हो गई। इसके बाद युवक को पानी में ढूंढना शुरू हुआ। काफी मशक्कत के बाद युवक मिला तो उसकी मौत हो चुकी थी। इस संबंध में परिजनों के अनुरोध पर इटवा पुलिस ने पंचनामा करके लाश परिजनों को सौंप दी। घटना की सूचना पर नगर पंचायत अध्यक्ष विकास जायसवाल ने भी मौके पर पहुंचकर मृतक के परिवार वालों को ढांढस बंधाया और शोक संवेदना व्यक्त की। सादिक की मौत ने परिवार को तोड़कर रख दिया। हंसते हुए घर से यह कहकर निकला था कि जल्द ही वापस आएंगे। लेकिन परिवार के लोगों को क्या पता था कि अब वह हमेशा के लिए दूर जा रहा है। घटना के बाद साथ में गए उसके तीन दोस्त घबरा हुए हैं। लोगों के मुताबिक वह यह कह रहे थे कि पीछे मत जाओ नहीं तो पैर फिसल जाएगा। पर सादिक अच्छे पोज के चक्कर में पीछे जाता रहा और अचानक गिर गया। जिससे डूबकर उसकी जान चली गई। लोगों का कहना था कि अगर वह दोस्तों की बात मान गया होता तो जीवित होता। लोगों के मुताबिक चार भाइयों में तीसरे नंबर का सादिक बहुत ही होनहार था। पिता की काफी पहले ही मौत के बाद मां चारों पुत्रों के साथ इधर सुखमय जीवन व्यतीत कर रहीं थीं। चारों भाइयों में सादिक से वह बहुत प्रेम करती थीं। सादिक को फोटोग्राफी से काफी लगाव था।

दोस्तों के साथ पुलों पर जाकर सेल्फी लेना, तालाबों व झाडिय़ों के किनारे जाकर वीडियो बनाना उसके शौक में शुमार था। इसी शौक के चलते वह अपने दोस्तों में काफी लोकप्रिय था। लेकिन कौन जानता था कि उसका यही शौक उसके मौत का कारण बनेगा। सादिक की मौत के बाद से गांव में मातम का माहौल है। क्योंकि वह हंसमुख था और सबका प्रिय था। वह रास्ते चलते- चलते सबसे बोलता मुस्कुराता था। इसलिए उसकी मौत सबको अखर रही है। मौत की खबर मिलने के बाद घर भारी संख्या में लोग पहुंच गए थे। घर पहुंचने वाले हर व्यक्ति की आंखें नम थीं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button