मध्य प्रदेश

एमपी पटवारी भर्ती का रिजल्ट हुआ जारी, जानिए कितना रहा कट ऑफ

 भोपाल

 एमपीपीईबी ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, MPESB ने ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसमें पटवारी समेत कई अन्य पद शामिल हैं. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर रिजल्ट उपलब्ध करा दिया है. उम्मीदवार वेबसाइट के होम पेज पर जाकर लिंक चेक कर सकते हैं.

ध्यान दें कि रिज़ल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन क्रमांक / रोल नंबर दर्ज करना होगा. साथ ही अपनी जन्मतिथि और टीएसी कोड दर्ज करना होगा. जोकि उनके एडमिट कार्ड पर उपलब्ध है. इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

कट ऑफ
इसके साथ ही MPPEB ने पटवारी एवं अन्य पदों के लिए कट ऑफ लिस्ट भी साझा कर दी है. जिसमें सभी पदों के लिए कैटेगरी वाइज कट ऑफ दिया गया है. आप नीचे दी जा रही लिंक पर क्लिक करके कट ऑफ के लिए जारी PDF फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं.

मार्च अप्रैल में हुई थी परीक्षा
गौरतलब है कि MPPEB ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से 26 अप्रैल 2023 तक कराया गया था. इससे पहले परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी, जिस पर आपत्तियां मंगाई गई थी. फिलहाल परीक्षा के नतीजे अधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर उपलब्ध हैं.

 कैसे चेक करे नतीजे

एमपी पटवारी भर्ती 2023 रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना है। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको हिंदी या अंग्रेजी भाषा का चुनाव करना है। अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती रिजल्ट से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। नए पेज पर आपको रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर दर्ज करना है और दिया गया टीएसी कोड हल करके सर्च बटन पर क्लिक करना है। अब परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

MPPEB Patwari Result 2023: उम्मीदवार भर्ती रिजल्ट की ऐसे करें पहचान

रिजल्ट में अगर क्वालिफाइड लिखा होगा तो इसका मतलब आप इस भर्ती में 40 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं लेकिन आप भर्ती में चयनित नहीं हुए हैं। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों के रिजल्ट में मेरिट लिखा है वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालिफाई कर गए हैं। इसके अतिरिक्त भी अगर उम्मीदवारों के रिजल्ट में वेटिंग लिस्ट लिखा है इसका मतलब है कि ऐसे उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में जगह दी गयी है। जिन उम्मीदवारों निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लिए हैं उनको इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button