छत्तीसगढ़

अंबिकापुर : बारातियों से भरी पिकअप पलटी, 11 साल के बच्चे की मौत

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में सोमवार तड़के बारातियों से भरी पिकअप पलटने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई। जबकि छह लोग घायल हुए हैं। पिकअप में 20 लोग सवार थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उदयपुर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से तीन को गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि पिकअप चालक को झपकी आने के चलते हादसा हुआ है। मामला लखनपुर थाना क्षेत्र के अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे का है। 

दो बार पलटने के बाद सीधी खड़ी हो गई पिकअपजानकारी के मुताबिक, उदयपुर क्षेत्र के ग्राम बासेन से बारात अंबिकापुर के पास ग्राम मेंड्रा आई थी। बाराती पिकअप और बोलरो से पहुंचे थे। रात करीब दो बजे 20 बारातियों को लेकर पिकअप बासेन लौटने के लिए रवाना हुई। तेज रफ्तार में पिकअप रात करीब तीन बजे ग्राम जजगा स्थित रमपुरहीन दाई मंदिर के पास अनियंत्रित हो गई और सड़क से खेत में उतर कर पलट गई। बताया जा रहा है कि पिकअप ने दो बार पलटी खाई और फिर सीधी खड़ी हो गई। हादसे में बासेन निवासी काशी सिंह के बेटे दिलदार सिंह की मौत हो गई। 
तीन घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गयाहादसा होते देख स्थानीय लोगों ने सूचना पुलिस को दी। इसके बाद डायल-112 की टीम पहुंची और घायलों को उदयपुर अस्पताल भेजा गया। घायलों में बासने निवासी राजू (30) का पिकअप के डाले में फंसने से पैर टूट गया है। दो अन्य के सिर और अंदरूनी चोट के कारण अंबिकापुर रेफर किया गया। मेडिकल कालेज अस्पताल में तीनों का उपचार किया जा रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। बाकी सब का उपचार स्थानीय अस्पताल में ही चल रहा है। उनकी स्थिति भी अब पहले से ठीक है। पिकअप छोड़कर भाग निकला चालकपिकअप सवारों ने बताया कि चालक को झपकी आने के कारण हादसा हुआ। हादसे के दौरान पिकअप के पीछे का एक टायर भी फट गया है। हादसे के बाद चालक पिकअप छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने शव को पीएम करा परिजनों को सौंप दिया है। हादसे के कारण विवाह की खुशियां मातम में बदल गईं। बच्चा दिलदार सिंह प्राथमिक शाला बासेन में कक्षा पांचवीं का छात्र था। थाना प्रभारी भोज गुप्ता ने बताया कि पिकअप चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया जा रहा है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button