advertisement
छत्तीसगढ़देशराजनीति

राहुल गांधी को दो साल की सजा पर आई सीएम भूपेश बघेल की पहली प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ सूरत जिला कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा के मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है.

गुजरात के सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने के मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मीडिया को भी दबाने की कोशिश है. न्यायपालिका को प्रभावित करने की कोशिश है और राजनीतिक दल के लोगों पर इसी स्तर पर जाकर वो कार्रवाई कर रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी के सरनेम को लेकर टिप्पणी करने के मामले में सूरत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी करार दिया है. सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है. 

साल 2019 का है यह मामला

यह मामला साल 2019 का है जब वायनाड से लोक सभा सदस्य राहुल गांधी ने आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी के सरनेम को लेकर टिप्प्णी की थी. जिसके बाद उन पर मानहानि कर मामला दर्ज किया था. राहुल ने कथित तौर पर कहा था कि, ‘क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?’ राहुल की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पुरनेश मोदी ने याचिका दायर कराई थी. 

राहुल गांधी ने कहा- ‘मेरा इरादा गलत नहीं था’

एक्सपर्ट्स की मानें तो दोषी करार दिए जाने से राहुल गांधी की सदस्यता पर खतरा बन गया है. हालांकि राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा कि, ‘मेरा इरादा गलत नहीं था. मेरे बयान से किसी को नुकसान नहीं हुआ.’ वहीं अश्विनी चौबे ने बताया कि, ‘राहुल गांधी कोर्ट के कटघरे में हैं, वे लोकतंत्र के कटघरे में भी हैं. इस मंदिर में आकर माफी मांगने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.’

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button