मध्य प्रदेश

 400 फीट बोरिंग में पानी की जगह निकली आग, प्रशासन ने मुहाना बंद कराया

सागर

सागर जिले में बीते रोज बंडा ब्लॉक के मुड़िया गांव में पानी की समस्या के चलते सार्वजनिक बोर कराया गया था। करीब 400 फीट तक गहराई कराने के बाद भी बोर में पानी नहीं निकला। जब बोरिंग मशीन चली गई, उसके बाद बोरिंग से आवाज सीटी बजने जैसी अजीब सी आवाज आने लगी। लोगों ने पास जाकर देखा तो अजीब से बदबू आ रही थी। इसे चेक करने के लिए एक व्यक्ति ने बोर के मुहाने पर तीली जलाकर देखी तो उसमें आग भभक पड़ी। बीती शाम से इस बोरिंग के मुहाने पर छह फीट ऊंची आग की निकल रही हैं।

 400 फीट गहराई पर भी पानी नहीं निकला, गैस निकलने लगी

बंडा ब्लॉक में मुड़िया गांव निवासी बाबू सिंह मुड़िया ने बताया कि इलाके में पेयजल की काफी समस्या हो रही थी, इस कारण उन्होंने सार्वजनिक नलकूप खुदवाया था, ताकि लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल सके। इस कारण बोर कराया था। करीब 400 फीट गहराई तक बोर कराया था, लेकिन उसमें पर्याप्त पानी नहीं निकला। मशीन वापस जाने के बाद लोगों ने बताया कि बोरिंग के मुहाने से अजीब सी आवाज जा रही है। पास जाकर देखा तो सच में आवाज आ रही थी। गैस जैसी बदबू भी आ रही थी, तभी एक ग्रामीण ने मुहाने पर आग की तीली जलाकर चेक किया तो उसमें से आग की लपटें भभक पड़ी।

 सूचना मिलने पर प्रशासन पहुंचा, मुहाना बंद कराया

बाबू सिंह के अनुसार जब बोरिंग से लगातार आग की लपटें उठती रहीं और इलाके लोगों ने इसको खेल जैस बना तो लिया तो इसकी सूचना उन्होंने प्रशासन को दी थी। प्रशासन के अधिकारियों ने किसी अप्रत्याशित घटना या कोई हादसा न हो जाए, इसको देखते हुए मुहाने पर पत्थर रखवाकर आग की लपटों को बंद कराया।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button