मध्य प्रदेश

शांतिवन समिति ने बदलवाई शेड की चद्दरें, साथ ही बिलपत्र, आंवला के रोपे पौधे

धार
 शुजालपुर नगर की जीवनदायिनी जमधड़ मैया के तट पर स्थित शमशान घाट परिसर में शांतिवन प्रबंधन समिति के सदस्य समाज सेवी द्वय क्रमशः प्रतिष्ठित चिकित्सक धीरेंद्र दवे, प्रेम टेलर एवं सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व पार्षद प्रवीण जोशी, संजय नेमा, अवधेश परमार, संतोष नेमा, रामसिंह पुष्पद, द्वारा पोधा रोपण कार्य की श्रृंखला में शहीद दिवस के अवसर पर बिलपत्र एवं आंवला के पौधे रोपकर सेवा सुरक्षा का संकल्प लिया। साथ ही समिति द्वारा जन सहयोग से एकत्रित  राशि से शेड मरम्मत एवं दो छोटे शेड का निर्माण कार्य किया गया। जिस पर रंगाई पुताई कराए जाने सहित आदि अन्य विषय पर संक्षिप्त में उपस्थित जनों ने अपनी बात रख विचार विमर्श किया।

पूर्व पार्षद श्री जोशी ने  बताया कि नगर पालिका प्रशासन की अनदेखी एवं उदासीनता के चलते सिटी मण्डी स्थित शांतिवन में विभिन्न समस्याएं व्याप्त है। इसी संबंध में श्री जोशी द्वारा  विगत 3 माह में दो बार पत्र प्रेषित कर शांतिवन में व्यापत विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निदान की मांग की गई। किंतु आज दिनांक तक कोई सकारात्मक कार्यवाही नही हुई एवं स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

चिकित्सक दवे एवं प्रेम टेलर ने बताया कि सिटी स्थित शांतिवन में चलाई जा रही झोली से एकत्रित जमा राशि से क्षतिग्रस्त टीन शेड की पुरानी सभी चद्दर बदल कर नवीन चद्दर डालने के साथ ही अंतिम बार जल पिलाने वाले ओटले पर एवं अंतिम विश्राम ओटले पर नवीन शेड डालकर एक बड़ी समस्या को दूर किया। साथ ही उपस्थित जनों ने नगर वासियों से अपील की कि अपनों के जन्मदिन व उनकी स्मृति में शांतिवन में तन-मन-धन से सहयोग कर पौधा रोपण करें एवं पेड़ पौधों व पक्षियों एवं अन्य जीवो की रक्षा कर एक जागरूप नगरवासी की तरह अपने कर्तव्यों का पालन करें तो ईश्वर भी भविष्य में आने वाली महामारी के प्रकोप से बचाने में हमारी मदद जरूर करेगा साथ ही प्राकृतिक धरोहर के प्रति आभार प्रकट करते हुए पर्यावरण को सहेजने का संकल्प लें।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button