मध्य प्रदेश

जन सुनवाई में 83 आवेदन पत्रों में की गई सुनवाई

रीवा
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सुनवाई में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने आमजनता से प्राप्त 83 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जन सुनवाई में उपचार सहायता, अन्त्येष्टि सहायता, प्रधानमंत्री आवास योजना, सीमांकन, जमीन पर अवैध कब्जे, पेंशन भुगतान सहित विभिन्न आवेदनों में सुनवाई की गई।

जन सुनवाई में प्रभात सिंह निवासी माड़व ने उनके पिता स्वर्गीय भुवनेश्वर सिंह सहायक ग्रेड तीन लालगांव स्कूल की पेंशन तथा ग्रेच्युटी के भुगतान के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए। ओमप्रकाश गुप्ता निवासी पुराना बस स्टैण्ड रीवा, सुरेश तिवारी निवासी बक्छेरा तथा तीन अन्य आवेदकों ने बिजली बिलों में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री को वास्तविक खपत के अनुसार बिल देने तथा आवेदकों के बिजली बिलों में सुधार के निर्देश दिए। कमलेन्द्र सिंह निवासी मगुरिहाई ने भूमि के नामांतरण के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में बृजकिशोर सिंह निवासी मध्येपुर ने धान उपार्जन की राशि सही बैंक खाते में प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को बैंक खाते में सुधार कराकर राशि भुगतान करने के निर्देश दिए। राजेश कुमार निवासी खैरी द्वारा माइनर नहर दुआरी में प्रापर्टी डीलर द्वारा अवैध रूप से बनाई जा रही सड़क का निर्माण रोकने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। गोलू कोल निवासी बक्छेरा तथा शिवकरण रजक निवासी उमरी द्वारा उनके परिवार के सदस्य की मृत्यु पर संबल योजना के तहत अंत्येष्टि सहायता के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान को अन्त्येष्टि सहायता का तत्काल वितरण के निर्देश दिए।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button