मध्य प्रदेश

टीचर ने बच्‍चे के हाथ पर लिख दिया CUT YOUR HAIR

इंदौर:
 इंदौर में फिर एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां 3 साल के मासूम को मन्नत का बाल रखना मुसीबत बन गया। शिक्षक ने उसके बाल कटवाने का फरमान जारी करते हुए मासूम के हाथ पर बड़े-बड़े अक्षरों में CUT YOUR HAIR लिख दिया। बच्चा जब घर पहुंचा तो उसने शिक्षक के कारनामे के बारे में अपने पिता को बताया। बच्चे के पिता ने स्कूल प्रबंधक से पूरे मामले की शिकायत की है। पेरेंट्स का कहना है कि इसके पहले भी टीचर ने इस तरह की हरकत की थी। बच्‍चे के नाखून काटने को लेकर भी टीचर ने इसी तरह लिखा था। वहीं, मामला की शिकायत के बाद स्‍कूल प्रबंधन ने टीचर पर कार्रवाई की है।

दरअसल, मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के बचपन प्ले स्कूल का है। जहां नर्सरी में पढ़ने वाले 3 साल के मासूम के हाथ पर टीचर ने बड़े-बड़े अक्षरों में CUT YOUR HAIR लिख दिया। बच्चे के पिता ने स्कूल प्रबंधक से पूरे मामले की शिकायत की है। मासूम के पिता राहुल सिंदूरिया का कहना है कि कुछ महीने पूर्व भी नाखून को लेकर शिक्षक ने बच्चे के हाथ पर CUT YOUR NAILS लिख दिया था लेकिन शिक्षक द्वारा गलती सुधारने की बजाए फिर CUT YOUR HAIR लिख दिया। इस तरह का कृत्य करना बिल्कुल गलत है। सिंदूरिया के मुताबिक स्कूल मैनेजमेंट ने अपनी गलती मानते हुए आगे से दोबारा गलती न होने की बात कही है।

मन्नत के कारण नहीं कटवाए बच्‍चे के बाल
मासूम के पिता ने बताया की 7 महीने में मेरे बेटे का जन्म हुआ था इसलिए हमने कुलदेवी भैंसवा माता की मन्नत रखी थी। मान के बाल होने के कारण उसके बाल नहीं कटवाए थे। इधर, पिता की शिकायत के बाद प्रबंधक ने माफी मांगी और टीचर पर कार्रवाई करते हुए स्कूल से बाहर कर दिया है।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button