मध्य प्रदेश

संघर्ष समिति के संघर्ष का छेत्रवाशियो को मिला लाभ

नर्मदा एक्सप्रेस का चंदिया स्टेशन में ठहराव 10 सितंबर से
चंदिया

जिले के चंदिया में 5 सितंबर से शुरू हुए रेल रोको आंदोलन अब धीरे धीरे रंग लाने लगा है। चंदिया नगर 5 सितंवर को क्षेत्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले हजारों की तादात लोग एक साथ होकर रैली के माध्यम से चंदिया स्टेशन के सामने पहुंचे थे जहां पर निर्धारित भूख हड़ताल प्रारम्भ की गई है। इस दौरान रेल्वे के बड़े अधिकारी और रेलवे की पूरी पहुंची थी।लेकिन लोंगो का हौसला देख उनके भी पसीने छूट गए थे। क्षेत्रीय संघर्ष के द्वारा निर्धारित भूख हड़ताल का आज तीसरा दिन है और नर्मदा एक्सप्रेस का ठहराव कही न कही यहां आंदोलन कर रहे लोंगो की जीत का यह पहला पायदान है।

साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक 09 सितंबर से उमारिया जिले के चंदिया रेलवे स्टेशन में नर्मदा एक्सप्रेस 18234/33 सवारी ट्रैन का स्टॉपेज आरंभ करने के निर्देश जारी किए गए हैं,बता दें चंदिया में सवारी ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर क्षेत्रीय संघर्ष समिति के नेतृत्व में बीते 05 अगस्त से विशाल जन आंदोलन के रूप में संघर्ष की शुरुआत की गई थी और 05 अगस्त से ही क्रमिक भूख हड़ताल भी आरम्भ हो गई थी,जिसके बाद दबाव में आये रेलवे प्रबंधन ने नर्मदा एक्सप्रेस का स्टॉपेज तो प्रदान कर दिया लेकिन आंदोलनकारियों के मुताबिक मांग के हिसाब से यह काफी नही है और आंदोलन अभी और आगे जारी रहेगा जब तक उनकी मांग पूरी नही हो जाएंगी।

यह सुविधा दिनांक 10 सितम्बर 2022 को बिलासपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18234 बिलासपुर-इंदौर तथा दिनांक 09 सितम्बर 2022 को इंदौर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18233 इंदौर-बिलासपुर से लागू होगी । गाड़ी संख्या 18234 बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस, चंदिया रोड़ स्टेशन में 17.01 बजे पहुंचेगी तथा 17.03  बजे रवाना होगी | वहीं गाड़ी संख्या 18233 इंदौर-बिलासपुर एक्सप्रेस चंदिया रोड़ स्टेशन में 08.01 बजे पहुंचेगी तथा 08.03 बजे रवाना होगी |

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button