मध्य प्रदेश

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर 75 हजार से अधिक श्रद्धालु 75 शिव मंदिरों में 75 सिद्ध स्थलों के जल से जलाभिषेक करेंगे — राजीव यादव

धार
आगामी 8 अगस्त को धार नगर व आसपास ग्रामीण अंचल के धार्मिक स्थलों पर राष्ट्रधर्म समरसता तिरंगा कावड़ यात्रा का आयोजन किया जाएगा,  यात्रा  प्रभारी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव के नेतृत्व में विशाल कावड़ यात्रा निकाली जाएगी, इस संदर्भ में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई ।

प्रेस वार्ता  के दौरान कावड़ यात्रा प्रभारी  एवं भाजपा जिलाध्यक्ष  श्री राजीव यादव, महंत श्री रघुवरदास जी महाराज महंत सीताराम जी महाराज महंत मोहनदास जी महाराज महंत प्रकाशपुरी जी महाराज, नागा बाबा रामचंद्रपुरी जी महाराज, श्री निर्भयसिंह पटेल अशोक पटेल, विजय रघुवंशी,श्रीमती अनीता महाले मंचासीन उपस्थित रहे।

राजीव यादव ने बताया कि हम देश की स्वतंत्रता का 75 वाँ वर्ष देशभर में ""स्वराज अमृत महोत्सव'' के रुप में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है । आज़ादी की पृष्ठभूमि में अनेक बलिदानों की मार्मिक गौरव गाथाएँ हैं, देश की स्वतंत्रता के लिए ज्ञात-अज्ञात सभी क्रांतिकारियों, महापुरुषों के योगदान को जीवंत रखना हमारा कर्तव्य है ।

संयोग से आज़ादी के अमृत महोत्सव पखवाड़ा और पावन श्रावण मास साथ-साथ चल रहे हैं । ऐसे में सामाजिक समरसता, देशभक्ति एवं जनमानस में शक्ति एवं भक्ति का भाव जागृत करने के उद्देश्य से ""राष्ट्र धर्म तिरंगा कावड़ यात्रा'' का आयोजन किया जा रहा है । आज़ादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में यह यात्रा जिलेभर से 75 सिद्ध देव स्थानों से 75 हजार से अधिक शिव भक्त जल लेकर 75 शिव मंदिरों में जलाभिषेक करने के उद्देश्य से कावड़ यात्रा के रुप में निकाली जाएगी । यात्रा में सम्मिलित कावड़ यात्रियों को देश की पावन नदियों (गंगा, यमुना, सरस्वती, नर्मदा व कावेरी ) आदि का जल उपलब्ध कराया जाएगा ।  पावन जल का अर्पण और अभिषेक इस कामना के साथ कि भगवान शिव राष्ट्र की रक्षा हेतु अपने भक्तों को सामर्थ एवं भक्ति के साथ शक्ति भी प्रदान करें । राष्ट्रधर्म की इस पावन प्रतिज्ञा में धार में 8 अगस्त को प्रातः 10:00 बजे स्थानीय लालबाग से श्री धरेश्वर मंदिर तक तिरंगा हाथ में लिए कावड़ यात्रा निकालकर धार नगर के अधिष्ठाता धारनाथ का जलाभिषेक किया जाएगा ,  उन्होंने धार सहित अंचल  के प्रत्येक परिवार की सहभागिता करने की अपील की है । अंचल के दिग्ठान ,सागौर, घाटाबिल्लोद ,पीथमपुर, इंडोराम, अकोलिया, बरदारी,तिरला सहित अनेक स्थानों पर कावड़ यात्रा निकाली जाएगी। इस अवसर पर राष्ट्र धर्म तिरंगा कावड़ यात्रा आयोजन समिति सदस्य मनोज ठाकुर, मंडल अध्यक्ष विपिन राठौर, नितेश अग्रवाल, दीपक पवार, आशीष गोयल,  संजय शर्मा, भोला यादव, वीरेंद्र पाटीदार, दिलीप पटेल, बद्री पटेल, राज पटेल, विकास शर्मा,मयंक महाले सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे। उक्त जानकारी भाजपा मिडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button