मध्य प्रदेश

मिजोरम की युवतियों से नारकोटिक्स ब्यूरो ने इटारसी में बरामद की 100 करोड़ हेरोइन

इटारसी
 मप्र नारकोटिक्स क्राइम ब्यूरो इंदौर की टीम ने रात डेढ़ बजे जयस्तंभ चौक की एक होटल में ठहरी मिजोरम निवासी युवतियों के कब्जे से 100 करोड़ रुपये कीमती 21 किलो हेरोइन बरामद की है। नर्मदापुरम पुलिस अधीक्षक डा. गुरूकरण सिंह के अनुसार बरामद हेराइन को एनसीबी की टीम ने सुरक्षा के लिहाज से इटारसी थाने के सुपुर्द किया है।

सूत्रों के अनुसार बरामद हेरोइन की खेप आसाम जा रही थी।इस मामले में एनसीबी के अधिकारी बात करने से इंकार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार मुखबिर सूचना पर इंदौर से दो कारों में आए एनसीबी इंदौर के अधिकारियों ने रात डेढ़ बजे होटल में ठहरी युवतियों को हिरासत में लेकर उनके पास रखी 21 किलो हेरोइन बरामद की है।

रात में ही पकड़ाए युवक-युवतियों को लेकर टीम इंदौर रवाना हो गई, एक टीम ने बरामद माल सुरक्षा के लिहाज से इटारसी पुलिस के सुर्पुद कर नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर से पंचनामा तैयार कराया।

अधिकारियों का कहना है कि इस मामले का पर्दाफाश इंदौर एनसीबी कमिश्नर ही करेंगे।

ट्रेन से कर रहे थे सफर

सूत्रों के अनुसार पकड़ी गईं युवतियां ट्रेन से जा रहे थे, रास्ते में पकड़े जाने या संदेह होने पर सभी इटारसी में स्टेशन के पास एक होटल में ठहर गए थे, युवतियों ने अपने परिचय पत्र भी होटल में दिए थे, देर रात होटल में दबिश देकर युवक-युवतियों को पकड़ा।

आशंका है कि पकड़ी गईं युवतियों का अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गिरोह से कनेक्शन हैं, जो कूरियर का काम कर रही थीं। इंदौर से आई एक टीम गुरूवार को यहां पुलिस को माल सुर्पुद करने में जुटी रही, जांच के लिए एनसीबी की टीम वापस आ सकती है। गुरूवार को थाने में एनसीबी के अधिकारियों की टीम कार्रवाई में जुटी रही। टीम होटल में लगे कैमरों के फुटेज भी खंगालेगी, साथ ही मुसाफिर रजिस्टर में युवतियों द्वारा दर्ज कराए गए नाम-पतों और पहचान पत्रों को भी जांच के लिए लिया जाएगा।

5-5 ग्राम के नमूने को यहां रूकी टीम ने बरामद जांच के लिए जुटाए हैं, जिससे इस मादक पदार्थ की जांच हो सके। सूत्रों के अनुसार जल्द ही एनसीबी की टीम इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय मादक तस्कर गिरोह के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश कर सकती है। अभी कार्रवाई की पुष्टि के अलावा पुलिस अधिकारी भी ज्यादा बात करने से इंकार कर रहे हैं। एनसीबी ने मुखबिरी के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया, इसकी भनक पुलिस को भी नहीं थी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button