मध्य प्रदेश

ग्वालियर पुलिस ने सटोरियों से 300 क्लाइंट और 25 बुकिंग का नेटवर्क सामने आया

ग्वालियर
 IPL 2022 के मैचों पर ऑनलाइन सट्टा (IPL 2022 betting) खिला रहे सटोरियों के खिलाफ ग्वालियर पुलिस लगातार कार्यवाही कर यही है। एक बार फिर पुलिस से दो अलग अलग जगह छापे मारकर पांच सटोरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का हिसाब किताब मिला है।  सटोरियों से पूछताछ में 300 क्लाइंट और 25 बुकिंग आईडी का नेटवर्क सामने आया है।

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात ऑनलाइन सट्टों  के दो ठिकानों पर कार्यवाही की। एसएसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi)को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना सिरोल थाना क्षेत्र में सचिन तेंदुलकर मार्ग पर स्थित पॉश मल्टी स्टोरी बिल्डिंग आदित्य रेजीडेंसी के फ्लैट नं. 714 में IPL 2022 पर ऑनलाइन सट्टा (IPL 2022 Online Betting) खिलाया जा रहा है।

एसएसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया (Gwalior Adsp Crime Rajesh Dandotiya) को कार्यवाही के निर्देश दिए।  निर्देश मिलते ही एडिशनल एसपी दंडोतिया ने सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर एवं डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया के साथ थाना क्राइम ब्रांच टीआई दामोदर गुप्ता एवं थाना सिरोल टीआई गजेन्द्र धाकड़ को फ़ोर्स के साथ दबिश के लिए भेजा।

पुलिस ने आदित्य रेजीडेंसी के फ्लैट नं. 714 का दरवाजा खटखटाया तो वहां एक व्यक्ति अपने हाथ में मोबाइल लिये IPL 2022 के मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था उसके फ्लैट में लगी हुई टीवी पर पंजाब एवं दिल्ली के बीच मैच चल रहा था। तलाशी लेने पर उसके पास से एक ओप्पो कम्पनी का मोबाइल और 01 लाख रूपये नगद मिले, मोबाइल में 99हब वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन सट्टे खिलाया जा रहा था।

पकड़े गये सटोरिये ने पूछताछ में बताया कि माधोगंज का रहने वाला एक खाईबाज उसे आईपीएल की आईडी उपलब्ध कराता हैं तथा हमारे 300 क्लाइंट और 25 बुकिंग एजेंट आईडी हैं। सटोरियों से जप्त किये गये मोबाइल में 01 करोड़ 10 लाख से अधिक का हिसाब किताव भी मिला है तथा उससे उसके अन्य साथियों व खाईबाज के संबंध पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने सटोरिये और उसके साथी के खिलाफ सिरोल थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

इसी तरह क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior Crime Branch Police) ने दूसरी कार्यवाही थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर मार्केट के पास की यहाँ एक कार में कुछ लोग IPL 2022 के मैचों पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे। पुलिस की टीम जब वहां पहुंची तो चार लड़के एक सफेद रंग की अर्टिका कार में मोबाइलों पर अलग-अलग ऑनलाइन सट्टा खिलाते हुए दिखे, पुलिस टीम को देखकर उन्होंने कार लेकर भागने का प्रयास किया।  उन्हें पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर लड़कों के पास से चार मोबाइल और नगद रुपये मिली जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। पकड़े गये सटोरियों के मोबाइल चैक करने पर उसमें वेबसाईट खुली मिली जिसके माध्यम से वह आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा खिला रहे थे। पकड़े गये सटोरियों से मिले मोबाइलों में लाखों का हिसाब-किताब भी मिला है। पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ थाटीपुर थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button