छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर जिला

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर लगाया ‘टारगेट किलिंग’ का आरोप, सीएम बघेल ने कहा- NIA से करवा लें जांच

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेताओं की लगातार नक्सली हत्या कर रहे हैं. पिछले एक महीने में 3 बीजेपी नेताओं की हत्या हो चुकी है. इसको लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस सरकार पर बीजेपी नेताओं की हत्या करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने प्रशासन का राजनीतीकरण कर छत्तीसगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग करवा रही है.

छत्तीसगढ़ में लगातार भाजपा नेताओं की हत्या से सियासत गरमा गई है। नक्सली हमले में मारे गए इन नेताओं को लेकर भाजपा ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने यहां तक कह दिया कि भाजपा कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग कराई जा रही है और कांग्रेस प्रशासन का राजनीतिकरण करके इसे करा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश रक्तपात करा रहे हैं। यह कोई इत्तेफाक नहीं है। सुनियोजित साजिश के तहत कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। 

बस्तर चुनाव जीतने के लिए रक्तपात का सहारा ले रही कांग्रेस
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रशासन के राजनीतिकरण के जरिए मौत के घाट उतारा जा रहा है। पिछले 30 दिनो में भाजपा के चार जुझारू संकल्पशील कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। यह सीधे तौर पर राजनीतिक हत्या है।  कांग्रेस की सरकार के संरक्षण में इस तरह की नृशंस हत्याएं हो रही हैं और वो मौन है। कांग्रेस यह समझ चुकी है कि अब वह सत्ता से बाहर हो रही है तो पैर उखड़ते देख कांग्रेस के हाथ फूल गए हैं और वह बस्तर में चुनाव जीतने के लिए रक्तपात का सहारा ले रही है। 

हर जगह हत्याएं कर दहशत का माहौल बना रहे
उन्होंने कहा कि, कांग्रेस समझती है कि हिंसा में भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या कराने से उनका जोश कम हो जाएगा। वह इस कांग्रेस प्रायोजित आतंक से भयभीत हो जाएंगे। कांग्रेस ऐसा समझती है, तो वह गलतफहमी पाल कर बैठी है। भाजपा कार्यकर्ता संघर्ष की कोख से उत्पन्न हुए बलिदानी कार्यकर्ता हैं। अरुण साव ने कहा घटनाक्रम देखने लायक है। एक हत्या जगदलपुर में, एक नारायणपुर में ,एक बीजापुर में और एक दंतेवाड़ा में। हर जगह हत्याएं कर दहशत का माहौल बनाया जा रहा है।

बस्तर और छत्तीसगढ़ को मुक्त कराएंगे आतंक से
अरुण साव ने कहा कि, हमारे कार्यकर्ताओं ने हमेशा शांति की स्थापना के लिए प्राण की बाजी लगाई है। हम डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के अनुयायी हैं। हमने कश्मीर में बलिदान दिया हैं और कश्मीर को शांति की राह पर लाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। धारा 370 और 35 ए खत्म की है। इसी तरह भाजपा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के आतंक का लोकतांत्रिक तरीके से डटकर मुकाबला कर रही है। यकीनन हम जीत हासिल करके बस्तर और छत्तीसगढ़ को आतंक से मुक्त करा कर विकास के रास्ते पर ले जाएंगे।

दमन की राजनीति
उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सरकार दो मोर्चों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध षड्यंत्र कर रही है। एक तरफ हत्या कराई जा रही है और पुलिस के जरिये भाजपा कार्यकर्ताओं का दमन किया जा रहा है। उन्हें जेल में ठूंसा जा रहा है। नारायणपुर में सरकारी संरक्षण में हो रहे धर्मांतरण का विरोध करने पर भाजपा के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं, कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लादकर जेल भेज दिया गया। ताकि उनका मनोबल टूट जाए, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता इस कायर सरकार की ज्यादतियों का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

इन भाजपा नेताओं का मर्डर

  • बस्तर जिला मंत्री बुधराम करटाम की हत्या
  • बीजापुर जिले में मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम को जंगल में घेरकर उनके परिवार के सामने नृशंस हत्या
  • नारायणपुर के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की छोटेडोंगर में घर में घुसकर गोली मारकर हत्या
  • फिर दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच रामधर अलामी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या।
  • दो दिन पहले BJP जिला उपाध्यक्ष का मर्डर
    नारायणपुर जिले में शुक्रवार की रात माओवादियों ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। माओवादियों की स्मॉल एक्शन टीम ने वारदात को अंजाम दिया था। बाइक पर सवार होकर 2 नक्सली उनके घर पहुंचे थे। जिन्होंने पहले दरवाजा खटखटाया। सागर ने जब गेट खोला तो उन पर AK-47 से 2 गोलियां दाग दी। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों माओवादी बाइक से जंगल की तरफ भाग निकले। पत्नी और बच्चों की चीख सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंच गए। जिन्होंने वारदात की जानकारी पुलिस को दी थी। इसके बाद शनिवार को बस्तर दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने भी कांग्रेस को इसका जिम्मेदार बताया था।

मुख्यमंत्री ने एनआईए से जांच कराने के लिए कहा

बीजेपी के आरोपों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. रविवार को सीएम भूपेश ने रायपुर हेलीपेड में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नक्सली घटना से तो इनकार नहीं कर रहे है. भीमा मंडावी की हत्या हुई उसमे हमारी पुलिस जांच कर रही थी. इन्होंने एनआईए भेजा एनआईए की रिपोर्ट में क्या आया, यह किसी को पता है. अब इस घटना को चाहे तो एनआईए ले सकती है. वह तो बिना राज्य सरकार की सहमति के भी लेती है. उसमे करा लें जांच हमको कोई ऐतराज नहीं है. सीएम भूपेश बघेल ने ये भी दावा किया है कि नक्सली कमजोर हो गए हैं. इसकी वजह से इस तरह की हत्याएं कर रहे हैं.

कांग्रेस ने बताया स्तरहीन बयान
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के द्वारा पत्रकार वार्ता ले कर बस्तर में नक्सल हत्याओं के सम्बंध लगाए गए आरोपो को कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने गैर जिम्मेदाराना बताया है ।प्रमुख विपक्षी दल का प्रदेश अध्यक्ष हो कर अरुण साव सतही और बेबुनियाद बातें कर रहे हैं।हत्या किसी भी व्यक्ति की हो वह निंदनीय है।कांग्रेस की सरकार हर नागरिक की सुरक्षा को प्रतिबद्ध है ।नक्सल हिंसा में हुई हत्या के आधार पर भाजपा अध्यक्ष राजनैतिक रोटी सेंकना चाह रहे है।नक्सल हिंसा पर राजनीति भाजपा का निम्नस्तरीय प्रयास है।कॉंग्रेसभाजपा के समान जांच को रोकने में विश्वास नही करती मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कहा भाजपा जिस भी केंद्रीय एजेंसी से जांच चाहती है करवा लें हम तैयार ।कांग्रेस हमेशा से नक्सल हिंसा की घोर विरोधी रही है ।इस प्रदेश में सबसे ज्यादा नक्सल हिंसा के दंश को कांग्रेस ने झेला है ।कांग्रेस नेताओं की जीरम में हत्या भाजपा के शासनकाल में हुई ।32 कांग्रेस नेताओं के खून के छीटे भाजपा और उसके नेताओ के दामन पर लगे है ।भाजपा ने शुरू से जीरम के नर संहार की जांच को बाधित करने का काम किया था ।

2019 में बीजेपी विधायक को हुई थी हत्या

गौरतलब है कि 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के भीमा मंडावी ने दंतेवाड़ा में जीत दर्ज की थी. बाकी 11 सीट में कांग्रेस का कब्जा था. लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में भीमा मंडावी पर नक्सलियों ने बड़ा अटैक किया. उनके काफिले को बम से उड़ा दिया है. इसमें उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ भीमा मंडावी की भी मौत हो गई. अब पिछले एक महीने में 3 बीजेपी नेताओं की हत्या हो चुकी है. बीते 5 फरवरी को बीजापुर में बीजेपी नेता के परिवार के सामने ही नक्सलियों ने हत्या कर दी थी और अब नारायणपुर में बीजेपी जिला अध्यक्ष सागर साहू को भी हत्या कर दी गई है.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button