छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर जिला

गृहमंत्री की रैली पर PCC चीफ का निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि अमित शाह छतीसगढ़ में चुनावी अभियान की शुरुआत करने आए थे। यह हमारे लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि, अमित शाह कांग्रेस के शुभांकर हैं। जनता को 15 साल के भाजपा के कुशासन के बाद कांग्रेस की जबाबदेह सरकार मिली है जो किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत 2640 रुपये दे रही। सभी वर्ग के लिए कांग्रेस सरकार न सिर्फ योजनाएं बना रही, उनका प्रभावी क्रियान्वयन भी कर रही।
कोरबा में हुई गृहमंत्री अमित शाह की रैली को कांग्रेस ने शुभ बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि अमित शाह छतीसगढ़ में चुनावी अभियान की शुरुआत करने आए थे। यह हमारे लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि, अमित शाह कांग्रेस के शुभांकर हैं। शाह ने 2018 में भी भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करते समय मिशन 65 का नारा दिया था। वो कांग्रेस के शुभ साबित हुआ 65प्लस अर्थात 68 सीटें कांग्रेस की आईं। तीन बार सत्ता में रही भाजपा 14 पर सिमट गई थी।
रमन राज का 15 साल भ्रष्टाचार, कुशासन और वादा खिलाफी का युग
अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि, अमित शाह छत्तीसगढ़ की जनता से रमन सिंह के किन कामो के आधार पर वोट मांगने की बात कर रहे। रमन राज का 15 साल भ्रष्टाचार, कुशासन और वादा खिलाफी का युग था। किसानों को हर चुनाव के पहले बोनस देने का वादा किया, लेकिन कभी नहीं दिया। किसानों 2100 रुपये धान की कीमत देने का वादा, आदिवासियों को 10 लीटर दूध वाली गाय, हर आदिवासी परिवार से एक को सरकारी नौकरी सब वादे झूठे साबित हुए। तीन बार सरकार रही, पर पूरा नहीं किया।

युवाओं को रोजगार का झांसा, बेरोजगारी दर 50 साल में सबसे ज्यादा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट मांगने की बात कर रहे। जनता मोदी को भी क्यों वोट देगी? नौर सालो में मोदी ने भी तो एक वादा पूरा नहीं किया। हर साल 2 करोड़ युवाओ को रोजगार का सब्जबाग दिखाया था। आज देश की बेरोजगारी दर 1972 के बाद 50 साल में सबसे ऊंचे पायदान पर है। 100 दिनों में महंगाई कम करने का वादा था। आज महंगाई से आम आदमी का जीना दूभर हो गया है।

प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से खुश
मरकाम ने कहा कि, भाजपा का किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने का वादा था, लेकिन लागत के बराबर भी समर्थन मूल्य नहीं मिल। ऐसे में जनता मोदी को या उनके नाम पर क्यों वोट दे? जनता बार-बार भाजपा की जुमले बाजी में नहीं आने वाली। देश में भजपा और मोदी का युग अवसान की ओर है। काठ की हांडी एक और बार नही चढ़ने वाली। जबकि राज्य की कांग्रेस सरकार न सिर्फ योजनाएं बना रही, उनका प्रभावी क्रियान्वयन भी कर रही। जनता कांग्रेस से खुश है। आज छत्तीसगढ़ में लोगो की आर्थिक शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक उन्नति हो रही है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button