Uncategorizedछत्तीसगढ़राजनांदगांव जिलाराजनीतिरायपुर जिला

रंजीत रंजन पर बरसे BJP सांसद संतोष पांडेय बोले-नक्सलियों को अपना कहते, आतंकियों की मौत पर रोते हैं कांग्रेसी

सांसद संतोष पांडे ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप उन्होंने प्रदेश कांग्रेस की राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन पर कार्रवाई की मांग की। कहा कि, सांसद रंजीत रंजन ने नक्सलवादियों के समर्थन में बयान देकर शहीद परिवारों की पीड़ा को बढ़ाया है। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद चुनी गईं बिहार की कांग्रेस नेत्री रंजीत रंजन पर भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने बड़ा आरोप लगाया है। पांडेय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सपूत या बेटी का हक मारकर रंजीत रंजन को इसलिए राज्यसभा सांसद बनाया गया, क्योंकि वे कांग्रेस की विचारधारा, जो कि नक्सलवादियों के समर्थन और आम जनता के विरोध की है, उसकी बड़ी पैरोकार हैं।

छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन के बयान के बाद सियासत गरमा गई है। इसे लेकर BJP सांसद और बस्तर प्रभारी संतोष पांडेय ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को अपना कहते हैं, आतंकवादियों की मौत पर रात भर रोते हैं, क्या कांग्रेसियों का असली चरित्र है। सांसद रंजन ने नक्सलियों के समर्थन में बयान देकर छत्तीसगढ़ के शहीदों का अपमान किया है। 

रायपुर भाजपा कार्यालय में रविवार को मीडिया से बात करते हुए सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि, राज्यसभा सांसद, जिन्हें छत्तीसगढ़ के होनहार व्यक्ति का हक मारकर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का सांसद बनाया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर उतरते ही यहां के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि, इस विषय पर भाजपा के कांग्रेस से कुछ सवाल हैं- 

  • रंजीत रंजन के बयान से कांग्रेस सहमत नहीं तो भूपेश बघेल का अब तक इस पर बयान क्यों नहीं आया?
  • कांग्रेस पार्टी ने अभी तक रंजीत रंजन पर कार्यवाही क्यों नहीं की?
  • क्या नक्सलवादियों ने जो कांग्रेस पार्टी के नेताओं की नृशंस हत्या की, पुलिस बलों को मारा, ग्रामीणों को मारा, रंजीत रंजन का नक्सलियों को लेकर बयान उनके परिवारों को पीड़ा पहुंचाने वाला नहीं है? क्या यह जवानों की शहादत का अपमान नहीं है?
  • क्या कांग्रेस नक्सल हिंसा में मारे गए अपने शहीद नेताओं को भूलकर नक्सलियों को चरित्र प्रमाण पत्र बांट रही है?
  • कांग्रेस बताये कि कांग्रेस ने नक्सली समर्थक होने की वजह से क्या झीरम घाटी का सच अब तक सामने नहीं आने दिया?
  • क्या इसीलिए ही राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं की हत्या पर नक्सलियों को क्लीन चिट दी थी?
  • क्या इसीलिए ही भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बनने के बाद भी 4 साल में वह सबूत पेश नहीं कर रहे हैं जो वे 9 साल से जेब में  रखे होने का ढिंढोरा पीटते घूम रहे हैं?
  • क्या इसीलिए ही कांग्रेस के नेता नक्सलियों का इलाज कराने तेलंगाना जाते हैं?

जाकिर नायक और बाटला हाउस को लेकर सवाल उठाए
सांसद संतोष पांडे ने कहा कि जाकिर नायक जो आंतकवादियों को ट्रेनिंग देता है, उसकी संस्था से राजीव गांधी फाउंडेशन 50 लाख रुपये चंदा लेती है। ये रिश्ता क्या कहलाता है। उन्होंने कहा कि, बाटला हाउस कांड में शहीद मनमोहन चंद की हत्या कर दी गई। शहीद मनमोहन चंद के हत्या के विषय में कांग्रेस ने कुछ नहीं बोला, जबकि आंतकवादियों के विषय में सलमान खुर्शीद ने कहा था कि सोनिया गांधी रात भर रोई। इससे कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि सोनिया गांधी की संवेदना किसके लिए थी।

जेकेएलएफ के अध्यक्ष यासीन मलिक देश के तत्कालिक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बैठते है और उनके साथ चाय पीते हैं। यासीन मलिक कश्मीरी पंडितों का हत्यारा है। जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार में हत्या के आरोप में सजा सुनाई गई है।

कांग्रेस की विचारधारा नक्सलियों के समर्थन में
भाजपा सांसद ने आरोप लगाया रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ महतारी के किसी सपूत या बेटी का हक मारकर राज्यसभा सांसद इसीलिए बनाया गया, क्योंकि वह कांग्रेस की विचारधारा, जो कि नक्सलवादियों के समर्थन और आम जनता के विरोध की है, उसकी बड़ी पैरोकार हैं। अगर कांग्रेस में आम जनता की सुरक्षा की चिंता और नक्सलवाद के सफाए का जरा सा भी भाव है तो कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व रंजीत रंजन को कांग्रेस से बाहर करे। अगर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी हुक्म पर थोपी गई राज्यसभा सांसद से असहमत हैं तो केवल इससे काम नहीं चलेगा 

ये कहा था कांग्रेस सांसउ रंजीत रंजन ने
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य रंजीत रंजन ने कहा था कि नक्सली भी इंसान हैं, हम भी इंसान हैं, फिर डर कैसा। निश्चित तौर से डर, भय उनको होता है, जिन्होंने गलत काम किया है। बिहार के कुछ इलाके नक्सल प्रभावित रहे हैं, अब कम हो चुका है। सभी नक्सली लोग गलत नहीं होते। बहुत लोगों को मिस यूज किया जाता है। बहुत लोग उनके नाम से दुकानें चला रहे होते हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद शांत हो चुका है। जो लोग यह फैला रहे हैं, वह नहीं चाहते कि शांति बहाल हो। हम लोग उनमें से हैं, जो चाहते हैं कि शांति बहाल हो।

स्मृति ईरानी और नितिन नबीन पर कार्रवाई की मांग करें: कांग्रेस

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सांसद संतोष पांडेय को तनिक भी छत्तीसगढ़ से प्रेम है तो उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा प्रभारी नितिन नबीन के खिलाफ कार्यवाही की मांग अपने केंद्रीय नेतृत्व से करनी चाहिए। स्मृति ईरानी ने घर में घुसकर मारने की बात कह कर छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ जनता का अपमान किया है। छत्तीसगढ़ की जनता का आत्म सम्मान इतना हल्का नहीं है कि कोई भी ललकार कर चला जाए। प्रदेश की जनता इसका जवाब अवश्य देगी। नितिन नबीन ने छत्तीसगढ़ महतारी और छत्तीसगढ़ की संस्कृति का विरोध किया है। भाजपा इस पर क्यों मौन है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विरोध करते-करते भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ की जनता का विरोध करने लगे हैं। भाजपा नेताओं में साहस हो तो अपने केंद्रीय नेताओं के द्वारा छत्तीसगढ़ के विरोध में की जा रही बयानबाजी के खिलाफ आवाज उठाएं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button