प्रदेशराजनीति

गृह मंत्री का कांग्रेस नेता पर बड़ा आरोप, कहा- चुनावी हिंदू हैं राहुल गांधी,चुनाव के समय ही कोट के ऊपर जनेऊ डालते हैं

इंदौर : गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी बैठक में शामिल होने इंदौर पहुंचे। बैठक से पहले यहां उन्‍होंने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी को नरोत्‍तम मिश्रा ने चुनावी हिंदू बताते हुए कहा कि वे चुनाव आते ही कोट के ऊपर से जनेऊ डाल लेते हैं।

दरअसल, गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा गुरुवार को एक दिवसीय इंदौर दौरे पर थे। इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि गुजरात में एक बार फिर से एक तरफा बहुमत हासिल कर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की जाएगी। वहीं, आगामी मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल कर मध्य प्रदेश में विकास किया जाएगा। मंगलवार को कलेक्टर ऑफिस में होने वाली जनसुनवाई के दौरान एसडीएम ने दिव्यांग व्यक्ति के साथ अपशब्द का प्रयोग किया था, इसको लेकर गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि चाहे वह कोई भी अधिकारी हो गलती करने पर माफ नहीं किया जाएगा।

गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने राहुल गांधी को बताया चुनावी हिंदू
मध्‍य प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव में जयस पार्टी के चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की कांग्रेस अब अकेली चुनाव लड़ने की स्थिति में तो रही नहीं, जितनी बची है थोड़े समय में राहुल गांधी की यात्रा निकल जाएगी, उसके बाद ये हस्तांचल की ओर चले जाएंगे। वहीं मध्यप्रदेश में राहुल गांधी के उज्जैन के महाकाल लोक जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चुनावी हिंदू हैं। वो चुनाव के समय ही कोट के ऊपर जनेऊ डालते हैं। अभी रास्ते में यात्रा के दौरान जितने भी मंदिर आए कहीं भी मंदिर नहीं गए। क्योंकि वहां चुनाव नहीं थे। मध्य प्रदेश में चुनाव हैं तो निश्चित तौर पर मंदिर जाएंगे। वो चुनाव में ही मंदिर जाते हैं।

उन्होंने कहा की संगठनात्मक विषय है. 17 से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान चल रहा है. उस विषय पर विस्तार से चर्चा की गई. अभी प्रधानमंत्री जी हमारे साथ  दीपावाली मनाने के लिए  आने वाले हैं. वहीं इंदौर में होने वाले प्रवासी सम्मेलन में प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के आने की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री जब भी आते हैं तो उनका गरिमापूर्ण कार्यक्रम होता है. वह वैश्विक नेता है. और उनके आने से इंदौर फिर औद्योगिक क्षेत्रों में एक नई छलांग भरेगा.

वहीं गुजरात चुनाव में शामिल होने वाले सवाल पर उन्होंने कहा की गुजरात ने वैश्विक नेतृत्व दिया है. पूरा देश उससे प्रकाशित है, आलोकित है. उनके आभामंडल के प्रकाश में हम लोग काम करते हैं. यह केंद्रीय नेतृत्व का आभार है, जो उन्होंने मुझे इस लायक समझा. लोकतंत्र के होने वाले इस महायज्ञ में मेरी भी आहुति लगेगी.

मकान में अवैध रूप से बारूद रखा हुआ था-नरोत्तम मिश्रा
मुरैना में हुए विस्फोट को लेकर नरोत्तम मिश्रा बोले कि वो राकेश गुर्जर का मकान था. उसने किराए पर जमील खान को दिया था. मकान में अवैध रूप से बारूद रखा हुआ था. जिसमें ब्लास्ट होने से पूरा मकान धराशाई हो गया. इसमें जमील खान की पत्नी और बेटी के साथ गोलू प्रजापति और पप्पू गुर्जर की मौत हुई थी. इस दुखद घटना 6 लोग घायल भी हुए हैं. मामले में केस दर्ज किया गया है और जमील खान को पुलिस हिरासत में ले लिया है. उन्होंने जहां से बारूद लिया गया पुलिस उस स्थान पर गई है. चार पुलिसकर्मी को भी निलंबित किया गया है. मामले की जांच जारी है. आगे कोई बारूद का संग्रहण न कर सके, इसलिए पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button