छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर जिला

मुख्यमंत्री ने शाह से पूछा कि आपने उस समय चुटकी क्यों नहीं बजाई

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहे इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इसके साथ ही भाजपा नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बयान दिया। जिसके बाद प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस नेताओं में खलबली मच गई। वही भिलाई पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह के ” सरकार बदलने के बाद नक्सलवाद समाप्त होने” के बयान पर पलटवार किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नक्सलवाद को चुटकी में खत्म करने वाले बयान के बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र और राज्य में पांच साल भाजपा की सरकार थी। उस समय चुटकी बजाकर भाजपा को नक्सलवाद खत्म कर देना था। मुख्यमंत्री ने शाह से पूछा कि आपने उस समय चुटकी क्यों नहीं बजाई।

छत्तीसगढ़ पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे इस दौरान उन्होंने एनआईए के नए प्रदेश मुख्यालय भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद एक बड़ी समस्या है। हम लगातार सभी बलों के माध्यम से इसे समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। शाह ने नक्सलवाद के नियंत्रण के लिए सरकार की भूमिका को सहयोगी बताय। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं हैं यह लड़ाई मानवता के खिलाफ है जब वामपंथी उग्रवाद खत्म नहीं होता उन क्षेत्रों का विकास नहीं हो सकता।

साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में बदले शाह के सुर
वहीं उन्होंने रायपुर के साइंस कॉलेज स्थित दीनदयाल ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर लिखी पुस्तक मोदी@2.0 का भी लोकार्पण किया। गृह मंत्री अमित शाह इसके कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब से देश में मोदी सरकार आई है। वामपंथी उग्रवाद की घटनाओं में लगातार कमी आई है। मैं आपको कहना चाहता हूं कि आप छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो चुटकियों में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। अब इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह मंत्री के बयान पर पलटवार किया है।

इनके कार्यकाल में ही हुई, झीरम घाटी की घटना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर गृह मंत्री सरकार बदलने के बाद नक्सलवाद खत्म होने के बात अगर सोचते हैं। तो 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी को मौका मिला। इसके बाद 2014 से लेकर 2019 तक केंद्र और राज्य में उनकी सरकार रही। लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ। बल्कि और नक्सवाद को बढ़ावा मिला।इस दौरान सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में ही बहुत से नक्सली वारदातें हुई, हमारे जवान और नागरिक इन घटनाओं में मारे गए। झीरम घाटी जैसी बड़ी घटना भी इन्हीं के कार्यकाल में हुई। जिसमें हमारे बहुत से वरिष्ठ नेता इन्हीं के कार्यकाल में शहीद हुए तब ये गृह मंत्री कहां थे।आज छत्तीसगढ़ में अब नक्सलवाद को नियंत्रित करने में हम सफल हो रहे हैं।

विश्वाश विकास और सुरक्षा की नीति से आदिवासी हो रहे प्रभावित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि हमारी नीति विश्वास विकास और सुरक्षा की नीति के चलते आज नक्सली बैकफुट पर हैं। और इसी नीति के चलते आज नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के निवासी आम जनता, परंपरागत आदिवासी वे हमारी सरकार की योजनाओं पर विश्वाश व्यक्त करते हुए। अपनी उन्नति कर रहें गई और अधिकार संपन्न हो रहे हैं। इसके साथ ही उन क्षेत्रों में नक्सली आत्मसमर्पण कर रहें है, बड़ी घटनाओं में लगातार कमी आ रही है।

लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे थे सीएम भूपेश दरअसल शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भिलाई में C- Mart और Mother’s Market के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button