छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : अपनी मांगों को लेकर तीसरे दिन भी कर्मचारी अधिकारी आंदोलनरत

0 जनपद पंचायत परिसर छुरिया में हो रहे एकजुट
0 डीए, गृहभाड़ा भत्ता के लंबित मांगों के समर्थन में‘

छुरिया- छ.ग. कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर छुरिया ब्लाक में भी शासकीय सेवकगण अपनी डीए और गृह भाड़ा भत्ते की लंबित मांगों के समर्थन में प्रांतव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन के माध्यम से आंदोलनरत हैं । कलम बंद काम बंद के नारे के साथ अपनी मांगों को लेकर यह आंदोलन प्रातः 10 बजे से 4 बजे तक धरना स्थल जनपद पंचायत के परिसर में हो रहा है । जिसमें विभिन्न विभागों के शासकीय सेवकगण एकत्रित होकर अपनी लंबित मांगों के लिए जोरशोर से एकजुट होकर नारेबाजी करते एवं राज्य सरकार के कर्मचारियों को केन्द्र के समान देय तिथि अनुसार 34 प्रतिशत डीए एवं बकाया एरियर्स राशि सहित सातवें वेतन मान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता की मांग करते हुए वृहद स्तर पर हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन करते दिखाई दिए । इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में स्वास्थ्य संयोजक संघ, राजस्व पटवारी संघ, पंचायत सचिव संघ, शिक्षक फेडरेशन, शिक्षक संघ, कृषि विस्तार अधिकारी संघ, वन कर्मचारी संघ, अजाक्स सहायक विकास अधिकारी संघ, लिपिक वर्ग संघ, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, पेंशनर एसोसिएशन, चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ, कृषि विभाग संघ, न्यायिक संघ, राजपतित्रत अधिकारी संघ, सहित अन्य संगठन के कर्मचारी भी शामिल है । हड़ताल के कारण शासकीय कार्यालय एवं शालाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही है । क्षेत्र के ग्रामीणों को शासकीय कार्यालयों का चक्कर काटते देखा जा रहा है । वहीं शालाओं में पढ़ाई पूरी तरह चौपट है । यहां विद्यार्थी केवल मध्यान्ह भोजन करके घर जा रहे हैं ।

त्यागपत्र देकर हड़ताल में शामिल शिक्षक ऐसोसिएशन संघ
छत्तीसगढ़ शिक्षक एसोसिएशन संघ के प्रांताध्यक्ष, जिलाध्यक्ष एवं ब्लाक अध्यक्ष के द्वारा छ.ग.कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन से दूरी बनाने के कारण आज तीसरे दिन धरना स्थल पर कार्यरत सहायक शिक्षक संघ, शिक्षक एवं व्याख्याता एल.बी. सामूहिक रूप से छ.ग.शिक्षक ऐसोसिएशन संघ के प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर शिक्षक एल.बी.संवर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए छ.ग.कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल हुए जिसमें भानदास साहू, जगदीश साहू, प्रेमलाल साहू, अमरसिंह साहू, राजेश नेताम, विष्णु यादव, ओमप्रकाश नेटी, आदि समस्त शिक्षक बंधु हड़ताल में शामिल हुए एवं सभी शिक्षक एल.बी.संवर्ग से हड़ताल में शामिल होने की अपील की है ।
हड़ताल को छोडकर कार्यालय में काम करते दिखे प्रभारी बीईओ
छ.ग.कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर ब्लाक मुख्यालय के सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं । वहीं दूसरी तरफ प्रभारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं मुख्य लेखापाल आज हड़ताल के तीसरे दिन कार्यालय में काम करते हुए दिखाई दिए । इस संदर्भ में जब उनसे पूछा गया कि तो उन्होंने कहा कि आडिट होने की वजह से संघ की अनुमति से वे विभागीय कार्य निपटा रही है

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button