छत्तीसगढ़

रेस्क्यू के बाद मेडिकल टीम की निगरानी में राहुल, आज अस्पताल में मिलने जाएंगे सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में घंटों बोरवेल में फंसे राहुल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि सौ घंटे से ज्यादा समय तक बोरवेल में फंसे रहने की वजह से उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत में सुधार देखने को मिल रहा है. राहुल को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है. अपोलो अस्पताल में राहुल की तबीयत पर लगातार नजर रखी जा रही है. डॉक्टरों की मानें तो कई दिनों तक पैर के पानी में रहने की वजह से स्किन में जगह-जगह बैक्टीरियल इंफेक्शन हो गया है. राहुल की हालत पर निगरानी रखने वाले डॉक्टर ने बताया कि ब्लड की जांच की गई है.

7 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में रखना जरूरी 

अपोलो के सीनियर कंसल्टेंट डॉ सुनील कुमार ने बताया कि ब्लड में भी कुछ इंफेक्शन पाया गया है. अगले 7 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में रखना जरूरी है. राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर बारीकी से नजर रखने वाले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बुधवार को अस्पताल जाकर राहुल से मुलाकात करेंगे और उसका हाल जानेंगे. 

सीएम ने कहा- हमारा बच्चा बहुत बहादुर है

सीएम भूपेश बघेल  ने ट्वीट किया ”हमारा बच्चा बहुत बहादुर है. उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक सांप और मेढक उसके साथी थे. आज पूरा छत्तीसगढ़ उत्सव मना रहा है, जल्द अस्पताल से पूरी तरह ठीक होकर लौटे, हम सब कामना करते हैं. इस ऑपरेशन में शामिल सभी टीम को पुनः बधाई एवं धन्यवाद.”

डॉक्टरों की मानें तो राहुल की हालत अब खतरे से बाहर है. लेकिन उसके ब्लड में हल्का इंफेक्शन मिला है. इसलिए ब्लड की जांच की गई है. पानी में कई दिनों तक पैर के रहने से स्किन में जगह-जगह इंफेक्शन हो गया है. मेडिकल टीम राहुल की तबीयत पर नजर रख रही है. डाक्टरों के अनुसार धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार आ रहा है.

अपोलो के सीनियर कंसल्टेंट डॉ सुनील कुमार ने कहा कि बच्चा खाना खा रहा है, उसे हल्का बुखार आ रहा है. जरूरत के मुताबिक उसे एंटी बायोटिक दवाइयां दी जा रही हैं. काफी देर तक पानी में पैर के डूबे रहने से बैक्टीरियल इंफेक्शन हो गया है. अगले 7 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में रखना जरूरी है.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button