छत्तीसगढ़

जगदलपुर में ‘ऑनलाइन बाबा’ ने महिला से ठगे 87 हजार रुपये, राजस्थान से हुई गिरफ्तारी

अगर आपके पास भी घर की समस्या को पूजा-पाठ के जरिए दूर करने का झांसा देने वाले फर्जी ज्योतिषों का फोन आए तो सावधान हो जाइए. यह गिरोह लोगों से पैसों की ऑनलाइन ठगी करता है. ऐसे ही 2 लोगों को छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो खुद को ज्योतिष बताते हुए पूजा-पाठ के जरिए घर की सारी समस्या को दूर करने का झांसा देकर एक महिला से लगभग 87 हजार रुपये की ठगी कर ली. पुलिस ने इन दोनों ही आरोपियों को राजस्थान के झुंझुनू जिले से गिरफ्तार किया है.

आरोपियों के नाम संदीप भार्गव और राजेश भार्गव है, जो मोबाइल पर कॉल करके खुद को ज्योतिष बताते हुए पैसे ऐंठने का काम करते थे. फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जगदलपुर के सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि शहर के लाल बाग में रहने वाली एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मोबाइल के माध्यम से खुद को ज्योतिष बताकर घर की सारी समस्याओं को पूजा-पाठ से दूर कर देने के नाम पर उनसे लगभग 87 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की गई. पैसे देने के बाद महिला ने अपने आप को ठगा महसूस किया और इसके बाद सिटी कोतवाली में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई. कोतवाली पुलिस ने तुरंत इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इन फर्जी ज्योतिषों की तलाश में जुट गई.

पुलिस ने सावधान रहने की अपील की

इसके अलावा साइबर सेल की तरफ से भी आरोपियों की पतासाजी करने के लिए पुलिस के एक टीम को राजस्थान भेजा गया. पुलिस की इस टीम ने राजस्थान के झुंझुनू जिले से शक के आधार पर दो युवकों को पकड़ा और पूछताछ करने पर उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

इसके बाद पुलिस दोनों को अपने साथ जगदलपुर ले आई और दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर रिमांड में लेने के बाद जेल भेज दिया है. बस्तर पुलिस के अधिकारियों ने इस तरह से खुद को ज्योतिष बताकर पूजा-पाठ के नाम पर ठगी करने वालों से सावधान रहने की अपील की है.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button