देशराजनीति

नुपुर शर्मा के विवाद में कूदीं कंगना रणौत, बोलीं- यह अफगानिस्तान नहीं

मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के बाद निलंबित भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा विवादों में हैं। नुपुर अपने बयान के बाद चौतरफा आलोचना का सामना कर रही हैं। इतना ही नहीं, महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक, उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज हुई है। वहीं, अब नुपुर शर्मा के इस पूरे विवाद में बॉलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रणौत कूद गई हैं। कंगना ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि नुपुर को टारगेट किया जा रहा है।दरअसल, कंगना रणौत ने इंस्टाग्राम की स्टोरी पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘नुपुर को अपनी बात सबके सामने रखने का पूरा हक है। लेकिन इसके लिए उन्हें धमकी मिल रही है। सबने उन्हें अपना टारगेट बना लिया है। जब हिंदू भगवानों का अपमान किया जाता है तो हम न्याय के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हैं और यह सबके लिए होना चाहिए। अपने आपको डॉन समझने की कोशिश न करें।’

कंगना रणौत, नुपुर शर्मा

इसके आगे कंगना ने लिखा, ‘ यह अफगानिस्तान नहीं भारत है। यहां सब कुछ एक दम सिस्टम के साथ होता है। यहां एक अच्छी सरकार है। जिसे लोकतंत्र की प्रक्रिया के तहत तैयार किया गया है। ये बातें उन लोगों के लिए हैं जो इस बात को भूल गए हैं।’ कंगना का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

कंगना रणौत

ठाणे में नूपुर के खिलाफ केस पूछताछ के लिए बुलाया गया
दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा उपलब्ध कराई है। शर्मा ने 28 मई को साइबर सेल में शिकायत दी थी। महाराष्ट्र पुलिस ने नूपुर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ठाणे में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने संबंधित चैनल से विवादित बयान का वीडियो फुटेज भी मांगा है। नूपुर के टिप्पणी के बाद देश के साथ ही विदेशों में भी खलबली मची हुई है।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान मुस्लिम धर्म गुरु पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी दी थी। इस बयान के बाद देशभर में मुस्लिम लोगों ने नुपुर के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। तो वहीं, बीजेपी ने भी नुपुर को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इतना ही नहीं, नुपुर की अपमानजनक टिप्पणी के बाद मुस्लिम देशों ने भी उनका विरोध किया। कुवैत, कतर और ईरान जैसे कई देशों ने नुपुर शर्मा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसके बाद बीजेपी की तरफ से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्होंने सभी धर्मों के सम्मान की बात कही।  

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button