छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर में ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक ली.  इसमें पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अभियंताओं और विभागीय अधिकारियों को कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना काल के काम की तारीफ
लोक निर्माण विभाग के मंत्री ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर जन सुविधाओं को ध्यान में रखकर विभाग को निर्माण कार्यों के लिए समुचित बजट दिया गया है. इसी वजह से पिछले तीन सालों में विभाग के समस्त निर्माण कार्य निरंतर गति से हो रहे हैं. उन्होंने कोरोना काल के दौरान विभागीय कर्मचारियों द्वारा अस्पताल और गैस पाइप लाइन सहित अधोसंरचना निर्माण कार्य तेजी से किए जाने की तारीफ की और कहा कि इस दौरान कई कर्मचारी संक्रमित भी हुए लेकिन काम में बाधा उत्पन्न नहीं हुई. 

अधिकारियों को दिए ये निर्देश
मंत्री साहू ने आगे कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. राशि का पूरा सदुपयोग होना चाहिए. जितना काम उतनी ही राशि का प्रस्ताव बनाएं. अपने क्षेत्र में जो महत्वपूर्ण काम हैं उसे प्रमुखता के साथ करें. उन्होंने विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि, प्रस्ताव इस तरह से बनाएं कि दोबारा प्रस्ताव बनाने की स्थिति निर्मित ना हो. इसके साथ ही उन्होंने भवन निर्माण कार्य को समय पर हैंडओवर करने, टर्निंग पाइंट और ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर उसपर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए. मंत्री साहू ने स्वीकृत कामों को बरसात के पहले करने के निर्देश दिए.

काम के दौरान ट्रैफिक जाम ना हो-मंत्री
साथ ही उन्होंने कहा कि, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित न हो. मंत्री साहू ने भू-अर्जन प्रकरण, झाड़ कटाई की अनुमति मिलने आदि कामों जिससे कार्यों में विलम्ब की स्थिति निर्मित होती है पर राजस्व अधिकारियों और सबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर काम करने के निर्देश दिए. मंत्री ने मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत चल रहे कार्यों को समय सीमा के साथ ही गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button