छत्तीसगढ़

दहेज में बाइक नहीं मिली तो पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, आरोपी पति गिरफ्तार

एक समय था जब देश में दहेज प्रताड़ना के रोज मामले सामने आते थे. लेकिन समय गुजरते गया और समाज में समझदारी बढ़ती गई. दहेज प्रताड़ना के मामले भी कम होने लगे. लेकिन छत्तीसगढ़ में आज भी दहेज प्रथा ग्रामीण इलाको में महिलाओं के लिए मौत लेकर आ रही है. जांजगीर चांपा जिले में नवविवाहिता पत्नी को पति ने जिंदा जला दिया है. बुरी तरह से झुलसने के बाद पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पत्नी को जिंदा जलाया
शादी के कुछ दिन बाद ही पति ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पत्नी को परेशान करने लगा और एक दिन गुस्से में आकर पत्नी पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. इसके बाद परिजनों ने नव विवहिता को जांजगीर चांपा के एक अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन हालात में सुधार नहीं हुआ तो रायपुर रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई है. दरअसल जांजगीर चांपा जिले के सक्ति थाना क्षेत्र में हालही महेश लहरे और बसंती लहरे की शादी हुई थी. बीते महीने 24 अप्रैल को महेश ने अपनी पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी. जिससे बसंती बुरी तरह से झुलस गई. इसके बाद परिजनो ने रायपुर के ओम हॉस्पिटल इलाज में भर्ती काराया, लेकिन बसंती नहीं बच सकी. इलाज के दौरान बसंती की मौत हो गई.

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया 
इधर, सक्ति पुलिस ने बसंती का इलाज के दौरान बयान लिया था, इसके अलावा अन्य गवाहों के बयान के बाद पति महेश लहरे को 11 मई को गिरफ्तार कर लिया गया है. सक्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 163/2022 धारा 302, 304(बी) आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया गया है. सक्ति थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि बसंती लहरे को उसके पति ने मिट्टी डालकर जलाने की सूचना प्राप्त हुई. बसंती को उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई है. आरोपी को गिरफ्तार कर सक्ति न्यायालय में पेश किया गया है. इसके बाद कोर्ट ने न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button