छत्तीसगढ़

लोन दिलाने और गोल्ड ऑक्शन में फायदा दिलाने के नाम पर बीएसपी कर्मी से 40 लाख की ठगी

भिलाई। रायपुर निवासी एक व्यक्ति ने भिलाई इस्पात संंयंत्र के एक कर्मचारी से 40 लाख रुपये की ठगी की है। आरोपित लोन दिलवाने, आइपीएम में रुपये निवेश करने पर दोगुना लाभ दिलवाने और बैंक में होने वाले सोने की नीलामी में हिस्सा लेने पर ज्यादा लाभ दिलवाने का झांसा देकर वर्ष 2019 से रुपये ठगता रहा। लगातार रुपये निवेश करने के बाद भी जब शिकायतकर्ता को उसके रुपये या लाभांश नहीं मिला तो उसने आरोपित से अपने रुपये वापस मांगे। आरोपित ने रुपये लौटाने से इन्कार किया तो बीएसपी कर्मी ने भट्ठी थाना में शिकायत की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

आरोपित की बातों पर भरोसा कर के शिकायतकर्ता ने रुपये लोन वाली स्कीम में रुपये निवेश कर दिए। इसके बाद आरोपित ने एक आइपीएम स्कीम के बारे में शिकायतकर्ता को बताया और बोला कि इस स्कीम में रुपये निवेश करने पर बहुत ही कम समय में दोगुना लाभ मिलेगा।दूसरी बार भी शिकायतकर्ता आरोपित के झांसे में आ गया। तीसरी बार में आरोपित ने बैंक में बंधक रखे जाने वाले सोने की नीलामी में हिस्सा लेने पर ज्यादा लाभ दिलाने का स्कीम बताया। इस बार भी शिकायतकर्ता ने आरोपित के कहने पर रुपये निवेश किए। तीन साल में शिकायतकर्ता ने किस्तों में करीब 40 लाख रुपये निवेश कर दिए।

इसी बीच शिकायतकर्ता को लोन की आवश्यकता हुई तो उसने आरोपित से लोन स्कीम से लोन दिलवाने के लिए कहा तो आरोपित ने घुमाना शुरू कर दिया। फिर उसने अन्य स्कीम में किए गए निवेश का लाभांश मांगा तो आरोपित ने वह भी नहीं दिया। तब शिकायतकर्ता को अहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है। इसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपित शेखर पसीने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

टीआइ भट्ठी बृजेश कुशवाहा ने कहा, प्राथमिकी दर्ज होने की खबर लगते ही आरोपित अपना मोबाइल बंद कर फरार हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है। मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button