छत्तीसगढ़

मौसम बिगड़ने की आशंका से मिली राहत बादल छंटते ही छाया कोहरा

अंबिकापुर। उत्तरी छत्तीसगढ़ में सोमवार शाम अचानक खराब मौसम को लेकर यलो अलर्ट जारी होने और आंधी-तूफान , बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना से किसान आशंकित हो उठे। हालांकि इसका असर सरगुजा जिले में कम रहने से लोगों को बड़ी राहत मिली। कुछ देर हवा चली और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई। सुबह मौसम साफ होते ही संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के कई इलाकों में कुछ देर तक कोहरा छाया रहा। पिछले दो दिनों के भीतर करीब 15 मिमी बारिश होने से ठंड बढ़ गई है।

न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के करीब पहुंच गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में तापमान में और गिरावट की संभावना जताई है। उत्त्तर भारत से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती प्रभाव की बीच सोमवार शाम अचानक मौसम विभाग ने पूरे सरगुजा संभाग में मौसम बिगड़ने की चेतावनी जारी कर दी। चार घंटे के लिए यह अलर्ट जारी हुआ। लोग भी इस चेतावनी के कारण थोड़े आशंकित रहे। इस बीच अम्बिकापुर में रात नौ बजे के करीब गरज चमक के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई लेकिन थोड़ी देर बाद स्थिति सामान्य हो गई। इस दौरान शहर में लगभग ढाई मिमी बारिश हुई। आज सुबह मौसम साफ होने के बाद कुछ देर घना कोहरा भी छाया रहा।

अभी खराब मौसम से राहत नहीं

मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार अभी एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसका असर एक दो दिन में उत्त्तरी छत्तीसगढ़ ने पड़ने की संभावना है। आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button