छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ कांग्रेस शासन में 3 वर्षो में राज्य के बजट के बराबर पहुंचा कर्ज-भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने तीन साल में इतना कर्ज लिया है कि वह राज्य के बजट के बराबर पहुंच गया है। रायपुर शहरी और ग्रामीण भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ की बैठक में राज्य की आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई गई। प्रदेश सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन से राज्य पर मंडरा रहे खतरे को भाजपा ने घर-घर पहुंचाने पर रणनीति बनाई है।

रायपुर सांसद सुनील सोनी ,जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवात्सव, मुख्य वक्ता सीए अमित चिमनानी, प्रदेश संयोजक राजेश अग्रवाल, पूर्व विधायक परेश बागबहरा,रायपुर संयोजक सालिकराम नागलिया ने संबोधित किया। सांसद सुनील सोनी ने कहा केंद्र जिस प्रकार से चुनौतियों का सामना करके भी जनता को राहत दे रहा है प्रदेश में वो नहीं हो पा रहा है। कहा कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर नाकाम हुई है।

वित्तिय कुप्रबंधन का दिख रहा असर

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन का परिणाम दिखने लगा है और सरकार जनता पर बोझ डालने लगी है। संजय श्रीवास्तव ने कहा राज्य सरकार ने कर्जा माफ नहीं किया बल्कि राज्य के लोगों पर कर्जा चढ़ा दिया

है। हालात यह है कि राज्य में पैसे की किल्लत अभी से महसूस होने लगी है। आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक व रायपुर संभाग प्रभारी व कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सीए अमित चिमनानी ने कहा कि भाजपा सरकार प्रति वर्ष 2 हज़ार करोड़ का कर्ज लेती थी लेकिन कांग्रेस सरकार प्रति महीने 2 हजार करोड़ कर्ज ले रही है। कर्ज लेने के बाद न राज्य के लोगों की आय बढ़ी है न राज्य में निवेश बढ़ा, न राज्य में रोजगार बढ़ा न राज्य की आधारभूत संरचना मजबूत हुई।

आठ से 10 हजार करोड़ हर साल सरकार पटा रही कर्ज

सीए अमित चिमनानी ने कहा प्रदेश सरकार कुल ब्याज 8 से 10 हजार करोड़ प्रति वर्ष पटा रही है। यह राज्य की आय का 33 प्रतिशत है और यह राशि लगातार बढ़ रही है। ऐसे में आने वाले समय मे राज्य के विकास के लिए राशि ही नही बचेगी, लोगों को सैलरी देने के पैसे नही बचेंगे,गरीबों के हित के लिए योजनाएं चलाने पैसे नहीं होंगे।

कार्यक्रम में भाजपा जिला रायपुर के महामंत्री ओंकार बैस,रमेश ठाकुर,कोषाध्यक्ष योगी अग्रवाल आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यालय प्रभारी संतोष रामानी,धीरज मिश्रा विकास जैन सिपानी माजूद रहे। धन्यवाद ज्ञापन अमर दास खट्टर ने किया

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button