कवर्धा जिलाप्रदेश

कवर्धा : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए नगरीय निकायों में युद्धस्तर पर सफाई और सेनेटाईजर

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और उनके रोकथाम के लिए कबीरधाम जिले के सभी नगरीय निकायों में युद्ध स्तर पर रात्रिकालिन सफाई कार्य और शासकीय भवन सहित सार्वजनिक स्थल, हाट-बाजार स्थलों की सफाई करते हुए सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।
जिले के कवर्धा, पंडरिया, बोडला, पिपरिया, पाण्डातराई और सहसपुर लोहारा में कोरोना वायरस के बचाव और रोकथाम के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे है। इन सभी नगरीय निकायों में  रात्रिकालिकन सफाई कार्य किया जा रहा है,वही वार्ड वासियों को गृह भेंट का सेनेटाईजर और मास्क निःशुल्क वितरण कर कोरोना वायरस के बचाव के लिए सलाह भी दी जा रही है। सहसपुर लोहारा में 3320 सेनेटाईजर और 4570 मास्क का वितरण किया गया। सेनेटाईर और मास्क का वितरण करते समय नगर वासियों को बताया जा रहा है, कि मास्क और सेनेटाईजर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए हमारी सुरक्षा कवच के रूप में काम करता है। नगरीय निकायों के द्वारा इसके अलावा लाॅकडाउन केा पालन करने के लिए कहा जा रहा है। लोगों को यह भी समझाईश दी जा रही है कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकले, जब आवश्यक हो तब घर से बाहर निकले। घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग जरूर करे। मास्क हमे दूसरे से संक्रमण होने और अपने से दूसरे को संक्रमण होने दोनों से बचाता हैं। घर वापस आने के बाद हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोना चाहिए।जरूरतमंद लोगों दी जा रही है राहत समाग्री
  नगर पंचायत के अधिकारी श्री सुदेश सिंह ने बताया कि  नगर पंचायत पिपरिया निकाय क्षेत्र के विभिन्न वार्डो के जरुरतमंद 14 परिवारों को नगर पंचायत पिपरिया द्वारा राशन सामग्री चावल 05 किलो, दाल, आटा, सोयाबिन बड़ी, तेल 500 ग्राम, प्याज ग्राम, आलू, धनिया , मिर्ची पैकेट, हल्दी पैकेट, नमक  और साबुन का वितरण किया गया।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button