छत्तीसगढ़रायपुर जिला

सूरजपुर दौरे के दौरान: स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के हेलीकाप्टर का कांच हुआ क्रैक, सड़क मार्ग से मंत्री को लौटना पड़ा अंबिकापुर

सूरजपुर 30 मई 2021। मंत्री टीएस सिंहदेव के हेलीकॉप्टर का शीशा क्रेक हो गया। समय रहते पायलट ने इसे देख लिया, जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया। ये घटनाक्रम उस वक्त हुआ, जब स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव सूरजपुर के दौरे पर थे। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव आज दोपहर बाद सूरजपुर के ओड़गी स्थित धरसेड़ी गांव गये थे। जहां, कल शाम एक बड़ा हादसा हुआ था।

एक निर्माणाधीन कुंआ धंसने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी। आज स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री सिंहदेव उसी पीड़ित परिवार से मिलने गये थे। राज्य सरकार के जिस हेलीकाप्टर से सिंहदेव धरसेड़ी गांव गये हुए थे, वापसी के दौरान उस हेलीकाप्टर का शीशा क्रेक हो गया। हालांकि इस घटनाक्रम में किसी को कुछ भी आंच नहीं आयी।

इधर हेलीकाप्टार का कांच टूटने की जानकारी सामने आने के बाद सिंहदेव सड़क मार्ग से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गये।

मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के अनुरूप जनसम्पर्क विभाग द्वारा नियमों में आवश्यक सुधार किया जा कर राजपत्र मे प्रकाशन के लिये भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है।छत्तीसगढ़ शासन ने आज सूरजपुर जिले के भैयाथान में लैंडिग के दौरान हेलीकॉप्टर का शीशा टूटने की घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने इस घटना की जानकारी मिलते ही हेलीकॉप्टर से भैयाथान पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से दूरभाष पर चर्चा कर उनका कुशलक्षेम पूछा।राज्य शासन के निर्देश पर हेलीकॉप्टर के चीफ पायलट और विमानन विभाग के अतिरिक्त संचालक इस पूरी घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button