छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

सामाजिक संस्था एवं व्यापारियों की महापौर ने ली बैठक गरीब परिवारों को राहत सामाग्री उपलब्ध कराने सहयोग करने की अपील

राजनांदगांव 23 अपै्रल। कोरोना वायरस के बढते चरण से आई गंभीर आपदा की घडी में लॉक डाउन के कारण रोजी मजदूरी बंद होने पर गरीब परिवारों को रोटी रोजी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। जिसे ध्यान मंे रखते हुये मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी के निर्देश पर महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने आज नगर निगम सभा गृह में नगर के समाज प्रमुखों एवं व्यापारियों की बैठक लेकर गरीब परिवारो को राहत सामाग्री उपलब्ध कराने सहयोग करने की अपील की।
महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने बैठक में कहा कि पिछले बार की तुलना में इस बार का कोरोना संक्रमण बहुत ज्यादा है, जिससे बचाव के लिये देश के विभिन्न प्रांतों सहित छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों में प्रशासन द्वारा लॉक डाउन लगाया गया है। लॉक डाउन के कारण प्रतिदिन रोजी मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वालों पर रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। नगर के उन गरीब परिवारों को गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी राहत सामाग्री उपलब्ध कराया जाना है। जिसके लिये आज आप सभी समाज प्रमुखो एवं व्यापारी बंधुओं की बैठक बुलाई गयी है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष भी आप लोग के द्वारा इस विषम परिस्थिति में बढ़-चढ़ कर सहयोग किया गया था और इस वर्ष भी आप लोगों के द्वारा कोविड सेन्टर, आक्सीजन  सिलेन्डर, भोजन आदि के अलावा अन्य व्यवस्था भी की जा रही है। जिसके लिये मैं आप लोगों का मैं आभार व्यक्त करती हूॅ।
महापौर श्रीमती देशमुख ने कहा कल विडियों कॉफ्रेंिसंग के माध्यम से मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिये किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की जिसमें यहा की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने गत वर्ष कोरोना काल में आप लोगोे के द्वारा किये गये सहयोग की सराहना करते हुये आप लोगों का आभार व्यक्त किया है। इस वर्ष भी कोरोना संक्रमण की भयावकता को देखते हुये शासन प्रशासन द्वारा इससे राहत दिलाने लॉक डाउन लगाया गया है, लॉक डाउन के कारण गरीब परिवारों को भरण पोषण में आ रही कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुये उन्हें राहत सामाग्री उपलब्ध कराने उन्होंने सामाजिक संस्था एवं व्यापारियों से सहयोग लेने की अपील किये है। इसी कडी में माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर सहयोग करने आज आप समाज प्रमुखों एवं व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाई गयी है। ताकि हम सब मिल जूलकर जरूरतमदों को सहयोग कर इस आपदा से निपट सके। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दो माह का चावल निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन काम नहीं होने के कारण अन्य आवश्यक सामाग्री क्रय करने में गरीब परिवारों को मुश्किल का सामना करना पड रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुये आप सब के सहयोग से उन्हें राहत सामाग्री उपलब्ध कराना है। जिसके लिये राशन कीट तैयार किया जाना है। आप सब के सहयोग के लिये हम सब आप लोगों के आभारी रहेगे। उन्होेंने कहा कि धैर्य रखकर सावधानी बरतकर, सुरक्षित रहकर ही हम कोरोना से लड सकते है।
सभी व्यापारियों एवं समाज प्रमुखों ने अपने अपने विचार व्यक्त किये एवं एक जूट होकर सहमति देते हुये कहा कि इस गंभीर परिस्थिति में हम सब आपने अपने स्तर पर सहयोग कर रहे है और गरीब परिवारों को राहत सामाग्री दिये जाने भी सहयोग करेंगे, ये हमारा सौभाग्य होगा। उन्होंने कहा कि आपस में हम सब मिलकर चेम्बर ऑफ कामर्स के साथ राहत सामाग्री तय कर लेगे।
बैठक में आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि इसके लिये एक नोडल अधिकारी सहित टीम का गठन किया जायेगा और आप लोगों के द्वारा प्रदत्त राशन कीट नगर निगम के सभागृह में रखकर जरूरतमंद लोगों को आवश्यकता अनुसार वार्डो में वितरण किया जायेगा। उन्होंने सभी उपस्थितजनों से मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने एवं लोगों को भी मास्क का उपयोग करने प्रेरित करने की अपील की। कार्यपालन अभियंता श्री दीपक जोशी ने राशन कीट के संबंध में जानकारी दी। बैठक में चेम्बर ऑफ कामर्स के पदाधिकारी, कमल सालवेट के संचालक,उदयाचल, बढ़ते कदम, संस्कार श्रद्धांजली, थोक एवं चिल्हर व्यापारी संघ, फल एवं सब्जी के थोक एवं चिल्हर विक्रेता संघ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button