छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

खिताबी मुकाबले पर कोरोना का खलल, दो टीमों में बंटी ट्राफी

राजनांदगांव । स्टेट स्कूल मैदान में खेली जा रही अखिल भारतीय रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में कोरोना संक्रण ने खलल डाल दिया। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी। इस कारण गुरुवार रात को होने वाला मुकाबला रद कर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेती घोषित कर दिया गया। इनामी राशि व ट्राफी भी दोनों में संयुक्त रूप से बांट दी गई। फाइनल मैच में संयम एकादश कुंबली और आरडी एकादश बलौदा बाजार की टीमों के बीच मुकाबला होना था। मैच रद कर दोनों टीमों को इनामी राशि बराबर बांट दी गई।

0 खेलप्रेमी मायूस होकर लौटे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद धारा 144 लागू कर दी गई। जिला प्रशासन ने जिस दिन धारा 144 लागू की, उसी रात को दोनों टीमों के मध्य मुकाबला होना था। लेकिन आयोजन समिति ने संक्रमण को देखते हुए फाइनल मुकाबला को रद कर दिया। खेल प्रेमियों को फाइनल मुकाबला रद होने की जानकारी नहीं थी। खेलप्रेमी मैच का आनंद उठाने मैदान में पहुंचने लगे। जैसे ही उन्हें मैच रद होने की जानकारी मिली, चेहरे पर मायूसी छा गई और वे घर लौट गए।

स्पर्धा में ये खिलाड़ी छाए रहे यूनिटी क्लब और कैडेट क्लब के संयुक्त तत्वावधान में कराई गई इस प्रतियोगिता का समापन बेहद सदगी के साथ हुआ। सादे समारोह में बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार जीतू साहू सैयम इलेवन को दिया गया। बेस्ट बालर सुरेंद्र आरडी-11 बलौदा बाजार रहे। बेस्ट कैच का खिताब हिमांशु यादव को दिया गया। बेस्ट फील्डर उमेश संयम इलेवन तथा मैन आफ द सीरीज बलौदा बाजार के राकी चुने गए।

हाकी की नर्सरी में रहा क्रिकेट का रोमांच संस्कारधानी को हाकी की नर्सरी के रूप में पूरे देशभर में ख्याति मिली हुई है। 77 वर्षों से अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता हो रही है। यहां हाकी के कई नामी खिलाड़ी निकले हैं। लेकिन पहली बार हुई अभा स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिता पहली ही बार में ख्याति प्राप्त कर गई। विजेता के लिे दो लाख रुपये व ट्राफी के साथ ही उप विजेता के लिए एक लाख व ट्राफी रखी गई थी। जबकि हाकी में गत वर्ष विजेता को 1.51 लाख रुपये ही दिये गये थे। यानी इनामी राशि के मामले में क्रिकेट कहीं आगे निकल गया। आयोजन के दौरान पूरे नौ दिनों तक खेल का रोमांच देखने को मिला।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button