छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

इंडियन आर्मी बल्ड बैंक ने छ: वर्ष के बच्ची का जन्मदिन रक्तदान करके मनाया

रक्तदान में सम्मिलित हुए सी.एस.पी. मणिशंकर चंद्रा.

राजनांदगांव:  इंडियन आर्मी बल्ड बैंक द्धारा 6 साल की छोटी हिमांगी बच्ची के जन्मदिन के सुअवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 22 रक्तदाता ने रक्तदान किया साथ ही सी.एस.पी. मणिशंकर चंद्रा का मार्गदर्शन व हिमांगी को जन्मदिन की बधाईयां एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

संस्था प्रमुख कमलेश प्रजापति ने बताया कि आर्मी के तैयारी में लगे युवा, एन.सी.सी. एन.एस.एस. के विद्यार्थी व खिलाडिय़ों का यह ग्रुप आगे भी इसी प्रकार रक्तदान करते रहेंगे जिस प्रकार बार्डर पर सेना के जवान तत्पर रहते व जान की परवाह ना करते हुए देश के लिए अपने सीने में गोली झेलते हैं उसी प्रकार इन्जेक्शन के निशान देख कर हम सबको गर्व होता हैं। इस रक्तदान शिविर क मुख्य उद्देश्य यह रहा कि हिमांगी की मां की मृत्यु तीन माह पूर्व ऐसे ही बल्ड के दिक्कतें के चलते हुए था ऐसा आगे किसी के परिवार के साथ घटना घटित ना हो इस लिए हिमांगी के पिता ने उसके जन्मदिन पर स्वयं रक्तदान कर उनका जन्मदिन मनाया साथ ही 22 युवाओं ने बढ चढकर हिस्सा लिया और रक्तदान किया ।

इस शिविर बिलासा बल्ड बैंक में संपन्न हुआ , मुख्य रूप से शहर के सी.एस.पी. मणिशंकर चंद्रा, संस्था प्रमुख कमलेश प्रजापति, हिंदू युवा मंच के अध्यक्ष किशोर महेश्वरी, नम्रता वर्मा, चंदना श्रीवास्तव, चंदन साहू,गोविंद साहू, सूरज गंजीर , रोहित सिन्हा, राकेश साहू, भोज रणसूरे, मनोज बाफना, खुशाल साहू, उमाशंकर साहू, अविनाश वैष्णव, योगेश साहू, चंदन साहू, टीकेश्वर देवांगन, प्रवीन चंद्रवंशी, दुष्यंत चंद्राकर, मनीष कुमार, लेखेंन्द्र फलेस साहू, अनिकेत साहू आदि उपस्थित रहे..

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button