advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर जिला

CG : कमिश्नर ने आधी रात सड़क से आवारा मवेशी को हटाया

बिलासपुर । सुबह से लेकर पूरी रात मवेशी सड़कों पर ही नजर आ रहे हैं छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में आवारा मवेशी के कारण हो रही दुर्घटनाओं के अलावा भारी वाहनों की चपेट में आकर मवशियों की हो रही मौत को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है. मवेशियों के समुचित प्रबंधन में बरती जा रही लापरवाही को लेकर कोर्ट की नाराजगी भी सामने आ रही है. इसी के मद्देनजर बिलासपुर संभाग के कमिश्नर महादेव कावरे आधी रात सड़क पर निकलजर सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियोंका जायजा लिया।

संभागायुक्त महादेव कावरे ने रात में बिलासपुर तखतपुर रोड सकरी, नेहरू नगर में सड़क पर मवेशी रोकने के लिए जारी अभियान का निरीक्षण किया। अनेक जगह पर मवेशी गाय, भैंस बैठे मिले, जिस पर ज़िला प्रशासन और एसडीएम को तत्काल एक्शन लेने के निर्देश दिए।

मवेशी के मालिकों का पता करने या आवारा होने पर एक्शन लेने को कहा। संभागायुक्त ने सड़क किनारे स्थित व्यावसायिक मालिकों और दुकानदारों की बैठक लेने और जन जागरूकता हेतु पहल करने निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आवारा पशुओं को काऊ कैचर से अधिक से अधिक संख्या में पकड़े एवं अधिक से अधिक रेडियम बेल्ट लगाने की कार्यवाही करें।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button