advertisement
छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : करंट की चपेट में आने से युवक की हुई मौत, चार आरोपी गिरफ्तार

खैरागढ़. साल्हेवारा से करीब पांच किलोमीटर दूर ग्राम रेंगाखार में जंगली, जानवर को मारने हाईटेंशन तार में हुकिंग किया गया था। करंट की चपेट में आने से रेंगाखार निवासी साहिल खान उम्र 22 वर्ष पिता चान्द खान की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने जंगली, जानवरों को मारने करंट लगाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि साहिल खान अपने बड़े भाई के साथ भैंस को ढूंढने सोमवार रात को घर से निकाला था। रात करीब 4 बजे बैगा साल्हेवारा के आगे कुकरापाट सड़क के पास आरोपियों द्वारा बिजली के पोल से जंगली, जानवर को मारने के लिए हाईटेंशन तार से हुकिंग किया गया था। करंट की चपेट में आने से साहिल खान की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी थी।

विवेचना के दौरान पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान 11000 केवी के हाई वोल्टेज विद्युत लाइन से जीआई तार द्वारा डायरेक्ट करेंट लगाकर लगभग 1 किमी तक करेंट का जाल फैलाया गया था। पुलिस आरोपियों की तलाश में टीम गठित की। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि संदेही प्रीतम यादव निवासी गेरूखदान अपने साथियों के साथ मिलकर जंगल में करंट लगाकर शिकार करता है।

पुलिस आरोपी प्रीतम यादव एवं अन्य का पता लगाया गया जो घटना के बाद से गांव को छोड़कर जंगल में छिपे हुए थे। आरोपी प्रीतम यादव को जंगल से ढुंढकर हिरासत में लेकर पूछताछ पर अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिल कर शिकार के लिए करंट लगाना स्वीकार किया। पुलिस मामले में आरोपी प्रीतम यादव, बुधराम मरकाम, गज्जू उर्फ हीरालाल सैय्याम और जेठू मरकाम सभी निवासी गेरूखदान को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button