मध्य प्रदेश

सियार तीन दिन बाद भी पिंजरे में नहीं फंसे ,चिकन-मटन देखकर भी नहीं आए, लोगों में दहशत

भोपाल

बड़ी झील के किनारे स्थित बोरवन पार्क में सियारों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए हैं, लेकिन तीन दिन बाद भी सियार इन पिंजरों में नहीं फंस सके हैं. खास बात यह है कि सियारों को लालच देने के लिए पिंजरे में चिकन मटन भी रखा जा गया है. इसके बावजूद सियार इनके लालच में नहीं आ रहे. इधर आमजनों के लिए बीते 5 दिनों से पार्क बंद हैं, जिससे वृद्ध मॉर्निंग वॉक नहीं कर पा रहे हैं.

दरअसल, पंडित दीनदयाल बोरवन पार्क में सियारों का झुंड घुस गया है. बड़ी संख्या में सियारों को देख मॉर्निंग वॉक कर रहे लोग दहशत में आ गए. तुरंत लोगों ने सियारों के झुंड का वीडियो बनाया और स्थानीय पार्षद को सूचित किया. इसके बाद पर्यावरण वानिकी, वन विभाग और पुलिस को सूचना दी गई. हालांकि बारिश की वजह से सियारों को पकड़ा नहीं जा सका है, इधर आमजनों के लिए पार्क को बंद कर दिया गया है.

सियारों को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे
बोनवन पार्क में मौजूद सियारों को पकड़ने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पिंजरे लगाए गए हैं. पिंजरे लगाए तीन दिन हो गए हैं, लेकिन सियार पकड़ में नहीं आ सके हैं. खास बात यह है कि तीन दिन से प्रतिदिन पिंजरे में खाने के लिए ताजा चिकन-मटन रखा जा रहा है. इसके बावजूद सियार इनके लालच में भी नहीं आ रहे हैं.

पार्क के आसपास कॉलेज-स्कूल
मालूम हो कि बोरवन पार्क के आसपास ही एक कॉलेज और आधा दर्जन से अधिक स्कूल हैं. सियारों की वजह से क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है. लोग रात 8 बजे के बाद अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं तो वहीं सियारों की दस्तक के बाद से स्कूली बच्चों में भी डर का माहौल बना हुआ है. इधर मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग भी पार्क में नहीं जा पा रहे हैं. बीते 5 दिनों से आमजनों के लिए पार्क बंद हैं.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button