मध्य प्रदेश

Journalists के लिए राहत,सीएम डॉ. यादव का एलान- बीमा प्रीमियम की बढ़ी दरें अब सरकार करेगी वहन

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिवस मना रहे है। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रदेश के पत्रकारों को बढ़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की बीमा पॉलिसी की बढ़ी प्रीमियम दरें सरकार के भरने के एलान के साथ ही योजना में फॉर्म भरने की तारीख भी बढ़ा दी है।

पीएम मोदी का जीवन हमें ताकत और ऊर्जा देता है

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर लगाई गई एक प्रदर्शनी का शुभारंभ किया, उन्होंने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके दीर्घ और स्वस्थ्य जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का महानायक बताते हुए कहा कि उनका जीवन हम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
सरकार उठाएगी पत्रकार बीमा राशि वृद्धि का अतिरिक्त भार

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के जीवन के विभिन्न पहलू हमें ताकत और ऊर्जा देते हैं, हम ईश्वर से उनके शतायु होने की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि पीएम मोदी का जीवन हमें मार्गदर्शन देता रहेगा। उन्होंने पत्रकार बीमा राशि की वृद्धि को लेकर की जा रही मांग पर कहा कि सरकार पत्रकारों के साथ है हमने निर्णय लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश के पत्रकारों से गत वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा।
पत्रकारों के हित में सरकार के फैसले पर वीडी शर्मा ने सीएम को दिया धन्यवाद  

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पीएम मोदी को शतायु होने की कामना करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश ने प्रदेश कार्यालय में और हर जिले में सेवा सप्ताह का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि “पत्रकार बीमा योजना” में बीमा कंपनी द्वारा की गई प्रीमियम वृद्धि का भार भाजपा सरकार उठाएगी, ये फैसला सरकार ने लिया है इसके लिए मैं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद देता हूँ। वीडी शर्मा ने कहा हम सब लोग माननीय प्रधान सेवक के जीवन पर उनके कृतित्व व्यक्तित्व पर आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं। हम सब उनके उत्तम स्वास्थ्य व शतायु होने की कामना करते हैं ।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ, आप दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं। विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा एक विषय मेरे संज्ञान में लाया गया था कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम में वृद्धि की गई है।

    पत्रकार साथियों,

    लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ, आप दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं। विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा एक विषय मेरे संज्ञान में लाया गया था कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम में वृद्धि की गई है।

    हमने निर्णय लिया है…

    — Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) September 17, 2024

सीएम ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश के पत्रकारों से गत वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा। इसी के साथ पत्रकार बीमा योजना में फॉर्म भरने के लिए निर्धारित तिथि 20 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर 2024 की जायेगी। राज्य सरकार पत्रकारों बंधुओं के साथ हर कदम पर खड़ी है।

    प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी ने पत्रकारों को दी सौगात

    ‘पत्रकार बीमा योजना’ के प्रीमियम संबंधी बड़ा निर्णय!

    पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार भाजपा सरकार उठाएगी।

    माननीय मुख्यमंत्री… pic.twitter.com/FKU1D8NijI
    — Ashish Usha Agarwal आशीष ऊषा अग्रवाल (@Ashish_HG) September 17, 2024

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश ने प्रदेश कार्यालय में और हर जिले में सेवा सप्ताह का आयोजन किया है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और  भाजपा प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह ने उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रधानमंत्री मोदी ने जो देश की सेवा की है आज उनके जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह भारतीय जनता पार्टी ने शुरू किया है। इसको लेकर अलग-अलग कार्यक्रम आज से चलेंगे। शर्मा ने कहा कि हम सब उनके शतायु होने की कामना करते है। भगवान उन्हें और शक्ति और क्षमता दे प्रधानमंत्री जो काम कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो पत्रकारों के लिए बीमा योजना की शुरुआत की है। उसके लिए उनका धन्यवाद। हम सब लोग प्रधानमंत्री के जीवन पर उनके कृतित्व व्यक्तित्व पर आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं। उनके विचारों को देखकर काम कर रहे हैं।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button