छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा का स्‍थानांतरण बड़ी समस्‍या का हल – मोनू बहादुर

0 भाजयुमो अध्‍यक्ष ने पूर्व सीएम व विस स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह जी का आभार जताया

राजनांदगांव। 

वर्षों से कामठी लाईन में संचालित स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा को दिग्विजय स्‍टेडियम में स्थानांतरित किया जाएगा। पूर्व मुख्‍यमंत्री व स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह जी के हस्‍तक्षेप के बाद जिला प्रशासन ने इस संदर्भ में प्रयास किया था।

भाजयुमो जिला अध्‍यक्ष मोनू बहादुर सिंह ने इस दूरदर्शी प्रयास के सफल होने पर पूर्व सीएम व विस अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह का आभार व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि, हमारे स्‍थानीय विधायक व विस स्‍पीकर ने शहर के विकास और अधोसंरचना सुदृढ़ किए जाने के साथ ही नागरिकों को व्यवस्थित सुविधाएं उपलब्‍ध कराने और खिलाडि़यों हेतु अवसर सृजित किए जाने की अपनी प्रतिबद्धता एक बार फिर साबित की है। 

मोनू बहादुर ने कहा कि, मुख्‍यमंत्री रहते डॉ. रमन सिंह जी ने विशाल दिग्विजय स्‍टेडियम का पुर्ननिर्माण करवाया था। आज उसी दूरदर्शी अधोसंरचना के बूते एक बड़ी सुविधा लोगों को मुहैया होगी। कामठी लाईन में स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा वर्षों से प्रथम तल पर संचालित है। यहां पार्किंग का स्‍थान न होने से बड़ी मुश्किलें थीं। दिव्‍यांगों के लिए भी चुनौती थी। 

इस समस्‍या को लेकर शहरवासियों की मांग पर पूर्व मुख्‍यमंत्री व विस अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह जी ने संज्ञान लेते हुए इस मुख्‍य शाखा को स्‍टेडियम में स्‍थानांतरित करने का विचार किया। जिससे न केवल ब्रांच में आने वालों के लिए पार्किंग की समस्‍या खत्‍म हो जाएगी बल्कि दिव्‍यांगों को भी दिक्‍कत नहीं आएगी। इसके अतिरिक्‍त ब्रांच द्वारा दिए जाने वाले 3 लाख 10 हजार रुपए प्रति माह के किराए से स्‍टेडियम का मेंटनेंस और दूसरे कार्य खिलाडि़यों के हित में हो सकेंगे। इससे खिलाडि़यों को भी बड़ा लाभ होगा। इस दूरदर्शी योजना हेतु उन्‍होंने जिला प्रशासन को बैंक प्रबंधन से चर्चा के लिए कहा था। चर्चा उपरांत स्‍टेट बैंक ने स्‍टेडियम में उपलब्‍ध करवाए जा रहे 5 हजार स्‍क्‍वेयर फीट के क्षेत्र में शाखा संचालन के लिए सहमति दे दी है। जल्‍द ही बैंक स्‍टेडियम परिसर में संचालित होगा। 

मोनू बहादुर ने कहा कि, यह व्‍यवसायिक क्षेत्र के लोगों सहित शासकीय सेवकों, पेंशन धारियों की सुगमता हेतु किया गया एक बड़ा सार्थक प्रयास है। स्‍टेडियम के विकास में भी इससे जो मदद मिलेगी वह उल्‍लेखनीय है। इस निर्णय से हर वर्ग प्रसन्‍न है। पूरा शहर विस स्‍पीकर डॉ. रमन सिंह जी का आभारी है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button