राजनांदगांव जिला

Rajnandgaon: भाजपा में गुटबाजी: जिला शिक्षा अधिकारी को हटाया, सप्लाई के ठेके को लेकर टकराव

शिक्षकों की कमी का मिला बहाना, एक गुट की चली मनमानी

जिले में गुटबाजी के चलते जिला शिक्षा विभाग में हालात बिगड़ रहे हैं। भाजपा के दो प्रमुख गुटों के बीच सप्लाई के काम को लेकर विवाद की स्थिति बन गई है । इसका असर अब अधिकारियों पर भी पड़ने लगा है। 

सूत्रों के अनुसार, शिक्षा विभाग में सप्लाई के कार्य को लेकर भाजपा के दोनों गुटों में तनाव बढ़ता जा रहा है। मामला तब और गंभीर हो गया जब जिला शिक्षा अधिकारी को हटा दिया गया। यह कहा जा रहा है कि शिक्षकों की कमी को लेकर विभाग पर दबाव बनाया गया, लेकिन असल वजह सप्लाई का विवाद था। 

शिक्षा विभाग के एक उच्च अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि दोनों गुट अपनी-अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। एक गुट चाहता था कि सप्लाई का काम उसकी पसंद के ठेकेदार को मिले, जबकि दूसरे गुट ने इसका विरोध किया। 

हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी ने इसे लेकर माफी मांगी थी, लेकिन उच्च स्तर पर दबाव इतना बढ़ गया कि उन्हें हटाना पड़ा। इस बीच, स्थानीय नेताओं का कहना है कि इस तरह की राजनीति से शिक्षा व्यवस्था में अव्यवस्था फैल रही है और इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ सकता है। वही अब भाजपा नेताओं में भी वर्चस्व की लडाई दिखायी देने लगी है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button