मध्य प्रदेश

उप मुख्यमंत्री ने रीवा के मनकामेश्वर शिव मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का हुआ भूमिपूजन

उप मुख्यमंत्री ने रीवा के मनकामेश्वर शिव मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का हुआ भूमिपूजन

शिव-मंदिर के विस्तार से भक्तों को दर्शन में होगी सहूलियत – उप मुख्यमंत्री शुक्ल

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मनकामेश्वर शिव मंदिर के विस्तार से इसे नया स्वरूप मिलेगा

भोपाल

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा के मनकामेश्वर शिव-मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मनकामेश्वर शिव मंदिर के विस्तार से इसे नया स्वरूप मिलेगा। यहाँ भव्य मंदिर बनाया जाएगा। शिव मंदिर के विस्तार से भक्तों को दर्शन में सहूलियत होगी। भक्तों को ध्यान में रखकर विभिन्न सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। निर्माण एजेंसी निर्धारित ड्राइंग डिजाइन के अनुसार मंदिर के विस्तार का कार्य तेजी से कराए। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से मंदिर के जीर्णोद्धार और विस्तार का कार्य शुरू किया गया है। उप मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण में सहयोग देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया। उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का भूमिपूजन किया। अध्यक्ष नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि तथा प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

भैरव बाबा मंदिर का शेष निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने गुढ़ में भैरव बाबा मंदिर में भगवान के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर के पुनर्निमाण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। मंदिर परिसर में बनाए जा रहे सामुदायिक भवन सहित अन्य सौन्दर्यीकरण के कार्यों को समय सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया।

कष्टहरनाथ मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण और सुरक्षा व्यवस्था के दिये निर्देश

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने गुढ़ स्थित कष्टहरनाथ शिव मंदिर में भगवान के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की। शुक्ल ने मंदिर परिसर का भ्रमण कर सौन्दर्यीकरण कार्य, सोलर लाइट लगाए जाने तथा सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने गुढ़ क्षेत्र में स्थित स्वामी बालक रामदास आश्रम पहुंचकर सद्गुरू भगवान के दर्शन किए। उन्होंने आश्रम में सौन्दर्यीकरण कार्यों का अवलोकन किया और आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिये।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button