मध्य प्रदेश

रेलवे का बडा ऐलान, ग्वालियर- कैलारस के बीच चलेगी मेमू ट्रेन, इन यात्रियों को होगा फायदा

ग्वालियर

 केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर चम्बल क्षेत्र में विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हाल में उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव से अनुरोध करके ग्वालियर इंडस्ट्री कांक्लेव कराया। जिससे क्षेत्र में 8 हजार करोड़ से अधिक का निवेश बढ़ा। अब ग्वालियर- चंबल क्षेत्र के लोगों को एक और खुशखबरी मिली है। मेमू ट्रेन अब मुरैना जिले के कैलारस तक जाएगी।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुरैना बीजेपी के जिला मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अनुरोध किया था कि मुरैना में रेल की सुविधाएं बढ़ाएं। जिसके बाद से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से डिमांड की थी कि ग्वालियर से जौरा तक चलने वाली मेमू ट्रेन को मुरैना के कैलारस तक चलाया जाए। सिंधिया की इस डिमांड को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूरा कर दिया है। इसकी बात की जानकारी खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

यह है टाइम टेबल

बता दें कि अब जौरा से ग्वालियर का सफर आसान हो जाएगा क्योंकि अब तक यहां आने जाने के लिए लोगों को ज्यादातर बसों का इस्तेमाल करना पड़ता था, लेकिन अब ट्रेन के सफर से दूरी भी कम होगी और समय की बचत होगी। रेलवे के मुताबिक ग्वालियर से ट्रेन सुबह 6 बजे चलेगी जो दो घंटे बाद सुमावली होते हुए 8 बजे जौरा पहुंच जाएंगी। वहीं शाम को ग्वालियर से ट्रेन शाम 4 बजकर 25 मिनट पर चलेगी जो शाम 6 बजे तक जौरा पहुंच जाएगी। इस ट्रेन का संचालन उत्तर मध्य रेल झांसी मंडल की तरफ से किया जा रहा है। ग्वालियर से जौरा तक जाने वाली मेमु ट्रेन कैलारस तक पहुंचने व रोजाना चलने से लाखों मुरैना वासियों को ग्वालियर व अन्य क्षेत्र की यात्रा आसान हो जाएगी।

पहला फेरा : ग्वालियर से सुबह 6 बजे चलकर सुबह 8.20 बजे कैलारस पहुंचेगी। कैलारस से सुबह 8.35 बजे चलकर सुबह 10.55 बजे ग्वालियर आएगी।

दूसरा फेरा : ग्वालियर से 11.15 बजे चलकर दोपहर 1.55 बजे कैलारस पहुंचेगी। कैलारस से दोपहर 2.10 बजे चलकर शाम 4.10 बजे ग्वालियर आएगी।

तीसरा फेरा : ग्वालियर से 4.25 बजे चलकर शाम 7.25 बजे कैलारस पहुंचेगी। कैलारस से शाम 7.40 बजे चलकर रात 9.20 बजे ग्वालियर आएगी।

सिंधिया के अंदाज बदले-बदले से दिख रहे हैं

बता दें कि राज्यसभा सदस्य और फिर मंत्री के रूप में सिंधिया ने उतनी सक्रियता नहीं दिखाई, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. लेकिन शिवपुरी-गुना से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सिंधिया खासे सक्रिय हैं. वह अपने संसदीय क्षेत्र में लगातार विकास कार्यों के लिए सक्रिय हैं. इसके साथ ही वह ग्वालियर व मुरैना क्षेत्र में विकास कराने के लिए खासे सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. कुछ दिन पहले सिंधिया ने भ्रष्टाचार को जीरो टालरेंस की नीति पर चलते हुए अशोकनगर की कलेक्ट्रेट में कहा कि पीडीएस सिस्टम में करप्शन को सख्ती से रोका जाए, दूसरी तरफ उन्होंने भू माफियाओं पर नकेल की बात की.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button