advertisement
क्राइमदेश

आरोपियों पर कस रहा पुलिस का शिकंजा, अवैध शराब फैक्टरी को माल देने वाला काबू

सोनीपत (हरियाणा)-शराब की अवैध फैक्टरी चलाने व जहरीली शराब बनाने व बेचने वालों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कस रहा है। पुलिस ने खरखौदा की आदर्श कॉलोनी के एक घर में शराब की अवैध फैक्टरी के लिए माल उपलब्ध कराने के आरोपी को भी पकड़ लिया है। गिरफ्तार आरोपी मूलरूप से बिहार के सुपोर के गांव लालपुर फिलहाल दिल्ली के दरियापुर कलां का किशोर झा है। सिटी सोनीपत पुलिस ने जहरीली शराब सप्लाई करने के आरोपी को रिमांड पर लिया है।

खरखौदा के आदर्श नगर में मुख्यमंत्री उड़न दस्ता व खरखौदा थाना के एसआई पवन की टीम ने छापा मारकर शराब बनाने की अवैध फैक्टरी का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने मौके से खांडा निवासी अंकित को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी मोहित को भी गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ करते हुए पुलिस ने तीसरे आरोपी किशोर झा को पकड़ा है।
किशोर झा मोहित को खाली पव्वे उपलब्ध करवाता था, जिससे तैयार की गई शराब को पैक कर बेचा जा सके। जिस फैक्टरी में प्लास्टिक के पव्वे तैयार होते हैं, वहां से उन्हें सीधा खरीदा नहीं जा सकता है। ऐसे में किशोर झा मोहित को यह खाली पव्वे मुहैया करवाता था। उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया। पुलिस मामले में मोहित से लगातार पूछताछ कर रही है। खरखौदा थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे मामले का पटाक्षेप किया जाएगा।

पुलिस ने शराब की सप्लाई करने वाले ठेकेदार सतपाल को गिरफ्तार किया था। उसके शराब ठेके से 540 बोतलें बरामद की गई थीं। सतपाल ने पुलिस को बताया था कि शराब को आठ युवकों से क्षेत्र में सप्लाई कराता था। इस मामले में पुलिस ने मयूर विहार में शराब की सप्लाई करने वाले युवक अमित को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मयूर विहार में जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इस मामले में पुलिस ने अमित से बारीकी से पूछताछ कर रही है।

राई थाना पुलिस ने अवैध शराब सप्लाई करने के आरोप में यूपी के जिला गोंडा के जगमोहन को काबू किया है। वह राई औद्योगिक क्षेत्र में रहता है। आरोपी को राई औद्योगिक क्षेत्र में गोल चक्र से 52 पव्वों सहित पकड़ा है।

गांव गढ़ सहजानपुर में पुलिस ने परचून की दुकान के अंदर फ्रिज के पीछे छिपाकर अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बेच रहे युवक को काबू किया है। गिरफ्तार आरोपी ने अपनी पहचान गांव गढ़ सहजानपुर के मनोज उर्फ धोला के रूप में दी। एएसआई जयभगवान की टीम ने दुकान के अंदर फ्रिज के पीछे छिपाई गईं अंग्रेजी शराब की 14 बोतलें बरामद की है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव भैरा बांकीपुर की फिरनी पर स्कूटी पर रखकर अवैध शराब बेचने का भंडाफोड़ हुआ है। एचसी बिजेंद्र ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ गांव भैरा बांकीपुर में गश्त करने गए थे। उन्होंने एक युवक को फिरनी में स्कूटी पर तीन बैग रखे हुए देखा। पुलिस टीम को देखकर युवक स्कूटी व बैग छोड़कर भाग गया। पुलिस ने तलाशी ली तो दो बैग में देसी शराब के 260 पव्वे व तीसरे बैग में अंग्रेजी शराब के 28 पव्वे बरामद हुए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button