मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में एक बार फिर भीषण बारिश का सिलसिला शुरू, गुना में रेलवे ट्रैक समेत देखते ही देखते सब कुछ डूब गया

गुना / शिवपुरी

मध्यप्रदेश में एक बार फिर भीषण बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. बारिश कहर बनकर बरस रही है. गुना-शिवपुरी में भारी बरसात के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और हाहाकार मच गया है. जल सैलाब के कारण निचली बस्तियों में पानी भर गया. आलम ये है कि शहर की गलियों और सड़कों के साथ-साथ रेल की पटरियां भी जलमग्न हो गईं.

    गुना जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी है. गुरुवार को लगातार हुई बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर आ गए. गुना शहर की निचली बस्तियों में जल सैलाब के अधिकतर इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रेलवे पटरियां जलमग्न, अंडर पास ब्रिज में कमर तक पानी

गुना में भारी बारिश के चलते म्याना के विद्युत सब स्टेशन से लेकर , रेलवे पटरियां भी जलमग्न हो गईं. म्याना के रेलवे अंडर पास ब्रिज में भी 8–10 फुट तक पानी भर गया. अंडर पास ब्रिज में से गुजर रहा एक लोडिंग वाहन फंस गया, लोडिंग वाहन में सवार एक परिवार ने बमुश्किल जान बचाई. वाहन चालक ने अपने पत्नी और बच्चों को कंधे पर बैठाकर अंडर पास ब्रिज से बाहर निकाला. इसके कुछ ही देर बाद ही गैस सिलेंडर से भरा हुआ दूसरा लोडिंग वाहन अंडर पास ब्रिज में फंस गया.

गुना में आज के मौसम का हाल

भारी बारिश के चलते पार्वती नदी, सिंध नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. शुक्रवार सुबह से भी रुक-रुककर बारिश हो रही है. वहीं काले बादलों ने डेरा डाला हुआ है. मौसम विभाग ने आज गुना में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

टापू पर फंसे लोगों का रेस्क्यू

शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के भड़ौता-रन्नौद मार्ग पर सिंध में आये उफान के चलते टापू पर आठ लोग गुरुवार की शाम फंस गए थे. इसकी सूचना तत्काल कलेक्टर को दी गई. इसके बाद पुलिस, प्रशासन सहित एसडीआरएफ़ की टीम ने मौके पर पहुंचकर रात में मोर्चा संभाल लिया था. टापू पर फंसे सभी आठ लोगों को आज शुक्रवार को एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने आज श्योपुर में अत्याधिक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है और रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं गुना, सागर, विदिशा, पश्चिम अशोक नगर, नरसिंहपुर, पांढुर्णा, रायसेन, शहडोल, उमरिया, सीधी, कटनी और मंडला जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button