मध्य प्रदेश

राज्यमंत्री श्रीमती बागरी के मार्ग दर्शन में जन अभियान परिषद द्वारा निकाली गई तिरंगा रैली

भोपाल

देश के सम्मान के प्रतीक तिरंगा झण्डा के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने हेतु सतना में शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्र-1 में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा रविवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी के नेतृत्व में हर घर तिरंगा अभियान अंतर्गत तिरंगा रैली निकाली गई। जन अभियान परिषद के तत्वावधान में आयोजित रैली में शामिल लोगों के हाथ में झण्डा तथा भारत माता की जय, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झण्डा ऊंचा रहे हमारा, इसकी शान न जाने पाये, चाहे जान भले ही जावे गीत रैली के सहभागियों द्वारा गाये जा रहे थे।

सामाजिक सरोकार से जुड़ा सर्वोत्तम पाठ्यक्रम है सी.एम.सी.एल.डी.पी.

नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने सतना में सीएमसीएलडीपी पाठ्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक विकास में शासन के साथ जब समुदाय की शक्ति मिलती है तो विकास के सोपान शीघ्रता से प्राप्त किये जा सकते हैं। वर्तमान युवा कल का भविष्य है जिसकी ताकत से ग्रामों की तकदीर और तस्वीर दोनों बदले जा सकते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मार्गदर्शन पर मध्यप्रदेश के 313 विकासखण्डों में संचालित मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम एक सशक्त प्रतिमान है जिससे जुड़कर ग्रामीण युवा प्रशिक्षित होकर अपने संकल्पों से ग्रामीण विकास के दूत बनकर शासन की योजनायें जमीनी स्तर तक प्रसारित करनें के वाहक बने हुये है।

राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने युवा नेतृत्व संवाद करते हुए सभी छात्रों से कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित यह पाठ्यक्रम कोई साधारण पाठ्यक्रम नहीं है। इस पाठ्यक्रम से साधारण सा व्यक्तित्व भी नेतृत्व क्षमता बढ़ाकर विशिष्ट बन सकता है। स्वयं का उदाहरण देते हुये उन्होने बताया कि वे भी एम.एस.डब्ल्यू की विद्यार्थी रही है , और आज आपके सामने जीवंत प्रमाण के रूप में उपस्थित हूं कि और यह बताना चाहूंगी कि पढ़ाई कैसे एक साधारण से व्यक्ति को राज्यमंत्री तक का सफर करा देता हूं।

राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने किया पौध-रोपण

कार्यक्रम के बाद सभी सामुदायिक नेतृत्व कार्य कर्ताओं के साथ राज्यमंत्री श्रीमती बागरी और अन्य उपस्थित लोगों ने एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत द्वारा पौध-रोपण किया। राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने सभी युवाओं से आह्वान करते हुये कहा कि हमे जीवन में पौधे अवश्य लगाना चाहिये। क्योंकि ये ही वो संसाधन है जो हमारे न रहने पर भी हमें जीवंत रखते हुये अमरता दिलाते है। हमारे इस पुण्य कार्य से प्रकृति हरी-भरी होती है वहीं हमारा पर्यावरण स्वच्छ और निर्मल रहता है।

हर घर तिरंगा अभियान में युवाओं के साथ ध्वज लेकर की सहभागिता, दिया राष्ट्र भक्ति का संदेश

तिरंगा रैली में उत्साहपूर्वक सहभागिता करते हुये राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने रैली का नेतृत्व किया। रैली के शुभारंभ से पूर्व राज्यमंत्री ने अपने हाथ में ध्वज लेकर सामूहिक राष्ट्रगान के माध्यम से उपस्थित जनसमूह के साथ भारत माता की वंदना की गयी। जन अभियान परिषद के सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं और छात्रों के साथ मिलकर रैली के माध्यम से जन जागरूकता और राष्ट्रभक्ति के लिये आमजन को प्रेरित करने के लिये पैदल रैली में भाग लेते हुये सभी युवाओं का उत्सावर्धन किया गया।

नागौद का ब्लड स्टोरेज सेंटर सोमवार से होगा शुरू

नगरीय विकास एवम आवास राज्य मंत्री श्रीमती बागरी ने बताया कि सिबिल हास्पिटल नागौद का ब्लड स्टोरेज सेंटर सोमवार से शुरू हो जाएगा। अभी तक ब्लड के लिए मरीजों को सतना आना पड़ता था। अब 12 अगस्त सोमवार से यह सुबिधा नागौद अस्पताल में ही मिल सकेगी।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button